आरटीओ में खुला पब्लिक हेल्प काउंटर, आवेदक नहीं होंगे परेशान

विभाग के कर्मचारी आवेदक से परेशानी पूछकर करेंगे मदद

Meerut। आरटीओ कार्यालय में अब आपको जाकर अपने लाइसेंस, फिटनेस या टैक्स संबंधी किसी भी प्रकार के काम के लिए परेशान नही होना पड़ेगा, बल्कि उल्टा खुद विभाग के कर्मचारी आपसे आपकी परेशानी पूछकर आपकी मद्द करेंगे। आमजन की सुविधा आरटीओ कार्यालय में पब्लिक हेल्प काउंटर खुलने जा रहा है। हेल्प काउंटर पर बकायदा कर्मचारी की तैनाती की जाएगी जो आवेदकों को सभी प्रकार की जानकारी उपलब्ध कराएगा।

काउंटर पर मिलेगी जानकारी

आरटीओ विभाग के मुख्य परिसर में प्रवेश करते ही काउंटर तैयार किया जा चुका है। इस काउंटर पर दो कर्मचारियों की नियुक्ति होगी, जो विभाग में आने वाले आवेदकों को उनके काम से संबंधित काउंटर व नियमों की जानकारी देंगे। इसके लिए बकायदा काउंटर पर अलग-अलग फार्म के सेक्शन भी बनाए जाएंगे। आवेदक को फार्म भी इसी काउंटर पर उपलब्ध हो जाएगा।

शिकायतों का भी निवारण

इस काउंटर पर आवेदक की विभागीय शिकायतों का भी निवारण किया जाएगा। आवेदक को किसी काम में कोई परेशानी हो रही है तो उसका अधिकारियों के स्तर पर जानकारी देगा तुरंत समाधान कराया जाएगा।

योजनाओं की मिलेगी जानकारी

काउंटर पर एक एलईडी स्क्रीन भी लगाई जाएगी। इस पर परिवहन विभाग की नई योजनाओं के साथ साथ यातायात के नियमों की जानकारी से संबंधित विज्ञापन का डिस्पले होगा। आवेदक इससे नई जानकारियां ले सकेंगे।

हेल्प डेस्क को आम जन की सुविधा के लिए तैयार कराया गया है। किसी भी प्रकार की विभागीय जानकारी के लिए आवेदकों को दलालों के पास जाने की जरुरत नही है यहां सभी प्रकार की मदद की जाएगी।

श्वेता वर्मा, एआरटीओ

Posted By: Inextlive