- मंगलवार को शबेबारात के चलते सिटी में होगा ट्रैफिक डायवर्जन, भारी वाहनों के संचालन में भारी बदलाव

>kanpur@inext.co.in

KANPUR। मंगलवार को सिटी का ट्रैफिक काफी बदला रहेगा। शाम को अगर ऑफिस से घर या कहीं घूमने जाना हो तो सर्तक हो जाएं। कहीं आपको जाम में न फंसना पड़ जाए। मंगलवार को शबेबारात है। जिसके चलते रूट डायवर्ट किया गया है। ये डायवर्जन मंगलवार शाम 6 बजे से बुधवार सुबह 7 बजे तक रहेगा। मंगलवार शाम को अगर कहीं जाने का मन बनाया हो तो इस डायवर्जन पर जरूर नजर डाल लें।

भारी वाहनों पर भी रोक

रूट डायवर्जन की अवधि में भी अ‌र्द्धसरकारी विभाग जैसे नगर निगम, सीओडी, एफसीआई आदि के भारी वाहनों का संचालन नहीं किया जायेगा। इनके संचालन पर भी पूर्ण प्रतिबन्ध रहेगा। वहीं कोई भी पासधारक वाहन इस अवधि में सिटी में प्रवेश नहीं करेगा। इन वाहनों का संचालन पूर्णतया प्रतिबन्धित रहेगा। मंगलवार शाम 6 बजे से बुधवार सुबह 7 बजे तक ये नियम इन पर लागू होगा।

भारी वाहनों का रूट रहेगा ऐसा

- चौबेपुर की ओर से जीटी रोड से आने वाले समस्त भारी वाहन 9 नंबर क्रासिंग (शारदा नगर क्रासिंग) से विजयनगर, दादानगर होते हुए बाईपास से निकलेंगे।

- भारी वाहन रामादेवी चौराहा से यशोदानगर बाईपास होते हुए निकलेंगे। कोई भी भारी वाहन यशोदानगर बाईपास से बाकरगंज, टीपीनगर व सिटी के इलाकों में प्रवेश नहीं करेंगे।

- रामादेवी चौराहा से उन्नाव की ओर जाने वाला ट्रैफिक भारी वाहन उन्नाव की ओर न जाकर फतेहपुर की ओर जायेंगे।

- उन्नाव की ओर से आने वाला ट्रैफिक कानपुर की ओर न आकर अचलगंज से लालगंज होते हुए फतेहपुर की ओर जाकर कानपुर आयेगा।

ये डायवर्जन भी हो सकता है

एसपी ट्रैफिक लल्लन सिंह ने बताया कि त्योहार के चलते ट्रैफिक विभाग सिटी में ट्रैफिक सिस्टम को कंट्रोल करने के लिए सिटी के अंदर के इलाकों में भी डायवर्जन कर सकता है। ताकि सिटी के अंदर ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रूप से चलती रही।

- लाल इमली से बजरिया की ओर आने वाला ट्रैफिक लाल इमली चौराहे से सिल्वर्टन तिराहे से मर्चेन्ट चेम्बर से वीआईपी रोड होकर जायेगा।

- कर्नलगंज तिराहे से आने वाले वाहन लाल इमली चौराहा-बजरिया की तरफ न जाकर शनिदेव मंदिर से बायें मुड़कर वीआईपी रोड की ओर जायेंगे।

- बजरिया तिराहा से ईदगाह की ओर जाने वाला ट्रैफिक ईदगाह की ओर न जाकर चमनगंज की ओर डायवर्ट कर दिया जायेगा।

- ईदगाह चौराहा से कब्रिस्तान की ओर आने वाला ट्रैफिक कब्रिस्तान की ओर न आकर ब्रह्मनगर चौराहा की ओर मोड़ दिया जायेगा।

- स्लाटर हाउस से कर्नलगंज चौराहे की ओर आने वाला ट्रैफिक कब्रिस्तान की ओर न जाकर चुन्नीगंज चौकी के सामने से यतीमखाना रोड पर जायेगा।

- लखनऊ की ओर से आने वाले छोटे वाहन उन्नाव से शुक्लागंज के मार्ग से पुराना गंगापुल होते हुए जायेंगे तथा बड़े वाहन गंगापुल से पूर्व ही रोक दिये जायेंगे।

Posted By: Inextlive