- यूनिवर्सिटी में हड़ताल करने वाले कर्मचारियों की होगी पहचान

- हड़ताल में मौजूद कर्मचारियों की कटेगी पांच दिन की सैलरी

- वीसी ने एचओडी और अधिकारियों से चिह्नित करने को कहा

Meerut: सीसीएस यूनिवर्सिटी में डेलीवेज कर्मचारियों की हड़ताल को लेकर बुधवार को सभी अधिकारियों की वीसी के साथ मीटिंग हुई, जिसमें हड़ताली कर्मचारियों को चिह्नित कर उनकी सैलरी काटे जाने के संबंध में निर्णय लिया गया। यानि नवंबर में कर्मचारियों द्वारा हड़ताल करने पर उनकी पांच दिन की सैलरी साफ कर दी जाएगी। इसमें सभी अधिकारियों और विभागाध्यक्षों को निर्देश जारी किए गए कि वे ऐसे कर्मचारियों को चिह्नित करके रिपोर्ट दें।

यह था मामला

वीसी और रजिस्ट्रार के झगड़े के बाद यूनिवर्सिटी में रजिस्ट्रार मनोज कुमार को कार्यमुक्त कर रिलीव कर दिया था। साथ ही इनकी जगह डीआर प्रभाष द्विवेदी को कार्यवाहक रजिस्ट्रार नियुक्त कर दिया गया। इस दौरान प्रभाष द्विवेदी ने डेलीवेज कर्मचारियों की नियुक्ति को लेकर एक लेटर जारी किया, जिसमें इन सभी नियुक्तियों को अवैध ठहाराया गया और जांच बैठा दी गई। इसमें प्रो वीसी सहित कई प्रोफेसर व अधिकारी शामिल किए गए। कर्मचारियों ने इस मामले प्रभाष द्विवेदी के साथ अभद्रता करते हुए हड़ताल कर दी थी।

अब यह हुआ

इस हड़ताल के बाद पूरी यूनिवर्सिटी में कामकाज ठप हो गया था। जिसको लेकर वीसी ने कन्वोकेशन के बाद मामले में कुछ बातचीत का आश्वासन दिया था। कन्वोकेशन बीत गया और अब कर्मचारियों की हड़ताल पर सोच विचार शुरू हो गया। जहां बुधवार को वीसी ने प्रो वीसी, फुल फ्लेस्ड रजिस्ट्रार एनसी लोहनी, सभी विभागाध्यक्ष और सभी डीआर को बुलाकर उनके साथ इस संबंध में मीटिंग की, जिसमें हड़ताली कर्मचारियों को चिह्नित कर उनकी पांच दिन की सैलरी काटे जाने के निर्देश दिए गए।

चिह्नित कर रिपोर्ट दें

यूनिवर्सिटी में सभी विभागाध्यक्ष और डीआर से कहा गया है कि वे सीसीटीवी या अन्य किसी भी माध्यम से यह बताएं कि उनके यहां मौजूद कर्मचारी ने काम किया था या नहीं। हड़ताल के दौरान कौन-कौन काम पर थे। जो पूर्ण रूप से काम पर रहा, उसे ही केवल पूरी सैलरी दी जाएगी। इसके अलावा जो भी हड़ताल में शामिल था और उसने अपना काम नहीं किया तो उसकी पांच दिन की सैलरी काट ली जाएगी। जिन दिनों में वह काम पर मौजूद नहीं था। अब यह जिम्मा सभी विभागाध्यक्ष और अधिकारियों का है, कि वे ऐसे कर्मचारियों को चिह्नित कर रिपोर्ट दें।

Posted By: Inextlive