- सपा के विरोधी महिला प्रत्याशियों के पतियाें के खिलाफ दर्ज हो गए मुकदमे

सपा के विरोधी महिला प्रत्याशियों के पतियाें के खिलाफ दर्ज हो गए मुकदमे

MawanaMawana। ब्लॉक प्रमुख चुनाव में सत्ता का दखल बखूबी देखने को मिल रहा है। मवाना और हस्तिनापुर ब्लॉक में तो कम से कम चुनावी बिसात पर सत्ता की चालें चलने के लिए पासों का खूब इस्तेमाल हो रहा है। दोनों ही ब्लाकाें में सपा के विरोध में झंडा उठाए महिला प्रत्याशियों के पतियों के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज हो गया।

इंचौली में मुकदमा दर्ज

मवाना ब्लॉक प्रमुख पद के लिए सपा समर्थित प्रेम सिंह और पूर्व जिला पंचायत सदस्य अनिता पहाड़पुरिया मैदान में हैं। प्रेम सिंह को सपा के अतुल प्रधान खेमे का समर्थन प्राप्त है। दो दिन पूर्व अनिता के पति एवं पूर्व ब्लॉक प्रमुख धीरज पहाड़पुरिया के खिलाफ इंचौली थाने में अपहरण का मुकदमा दर्ज करा दिया गया। हालांकि आरोपी धीरज अपने साथ कथित अपह्रत बीडीसी सदस्य को लेकर पुलिस अफ सरों से मिल चुके हैं। जिसमें उस बीडीसी सदस्य ने अपहरण को झूठा बताते हुए अपनी मर्जी से जाने की बात कही। इससे यह तो साबित हो गया कि मुकदमा पूरी तरह फ र्जी था।

प्रत्याशी पति के खिलाफ मुकदमा सपा नेता मुकेश सिद्धार्थ की पत्‍‌नी कुसुम चुनाव लड़ रही हैं। जबकि उनके खिलाफ सैफ पुर कर्मचंदपुर निवासी निर्मला मैदान में हैं। निर्मला को बसपा और विशेषकर पूर्व विधायक योगेश वर्मा का समर्थन प्राप्त है। करीब दस दिन पूर्व थाना हस्तिनापुर में निर्मला के पति व अन्य परिजनों के खिलाफ अपहरण का मुकदमा एक बीडीसी की पत्‍‌नी ने दर्ज कराया था। चर्चा रही कि यह मुकदमा सपा नेता के इशारे पर किया गया है। यहां मुकाबला काफ रोचक होगा।

Posted By: Inextlive