-सभी पार्टी के candidates में शुभ मुहूर्त की रही होड़

-सपा-कांग्रेस गठबंधन से पूर्व मंत्री सुरेंद्र पटेल व अनिल श्रीवास्तव ने भरा पर्चा

-बसपा से पूर्व मंत्री विरेंद्र सिंह, अद से कृष्णा पटेल समेत 23 ने किया nomination

VARANASI

लास्ट फेज के चुनाव के लिए नौ फरवरी से नॉमिनेशन हो रहा है लेकिन सोमवार का दिन खास रहा। इस दिन विधानसभा चुनाव के लिए नॉमिनेशन करने की होड़ रही। इतना ही नहीं, दोपहर 12 से एक बजे तक अच्छे मुहूर्त के बीच अधिकांश कैंडीडेट्स आरओ कक्ष में पहुंचने को आतुर दिखे। सभी को बस खास मुहूर्त में नॉमिनेशन करना था। नामांकन के पहले दो दिन की अपेक्षा तीसरे दिन महज चार घंटे में 23 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इनमें मेनली सपा-कांग्रेस गठबंधन से पूर्व मंत्री सुरेंद्र पटेल, एमएलए महेंद्र पटेल व अनिल श्रीवास्तव, पूर्व मंत्री विरेंद्र सिंह ने बसपा से, अपना दल से कृष्णा पटेल ने पर्चा भरा।

छह पर्चे शिवपुर से

विधानसभा चुनाव के लास्ट फेज में शिवपुर सीट से नामांकन करने वालों का बोलबाला रहा। यहां से सर्वाधिक छह कैंडीडेट्स ने पर्चा भरा। राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी से शिवा सोनकर, बसपा से विरेन्द्र सिंह, सर्व संभव पार्टी से इन्द्रजीत कुमार सिंह, निर्दल प्रत्याशी के रूप में सुभाषचंद्र, राष्ट्रीय लोकदल से हवलदार यादव, बहुजन मुक्ति पार्टी से कृष्णकांत ने पर्चा दाखिल किया। वहीं पिंडरा विधानसभा सीट से एकमात्र निर्दल प्रत्याशी के रूप में धर्मेन्द्र आरओ के समक्ष उपस्थित हुए और पर्चा दाखिल किए, जबकि कैंट विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी से अनिल श्रीवास्तव, निर्दल के रूप में विनोद कुमार निषाद, पूर्वाचल पीपुल्स पार्टी के भुवनेश्वर द्विवेदी ने नामांकन पत्र भरा। वहीं अजगरा सीट (आरक्षित) से समाजवादी पार्टी से लालजी सोनकर, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी से कैलाश सोनकर, निर्दल के रूप में बैजनाथ और सदानंद प्रसाद ने नामांकन पत्र भरा।

अब तक 24 nomination

रोहनिया विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी से महेन्द्र पटेल, अपना दल से कृष्णा पटेल ने पर्चा भरकर मैदान में उतरने का दावा किया। उत्तरी विधानसभा क्षेत्र से निर्दल प्रत्याशी के रूप में प्रमोद, डॉ। अशोक कुमार सिंह, भाकपा माले से अमान अख्तर ने नामांकन पत्र भरा। दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र से बतौर निर्दल प्रत्याशी किशन सेठ, सीपीआई एमएल से शिवनाथ यादव, राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी से ऋतिका रानी ने पर्चा भरा। सेवापुरी विधानसभा से सपा-कांग्रेस गठबंधन की ओर से पूर्व मंत्री सुरेन्द्र पटेल ने नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन के दूसरे दिन एकमात्र पर्चा रोहनिया से निर्दल प्रत्याशी के रूप में पार्वती देवी ने दाखिल किया था। इस प्रकार अब तक टोटल ख्ब् लोगों ने नॉमिनेशन किया है। नामांकन क्म् फरवरी तक होगा।

आठ सीट से क्क्क् को करना है नामांकन

बनारस के सभी आठों विधानसभा सीट से अब तक क्फ्भ् लोग नामांकन पत्र ले गए हैं। इनमें से ख्ब् लोग नामांकन कर चुके हैं, अभी क्क्क् लोगों को नॉमिनेशन करना है। इनमें शिवपुर व कैंट में सर्वाधिक ख्ख्-ख्ख् ने नामांकन पत्र लिया है। जबकि उत्तरी से ख्क्, दक्षिणी से क्9, सेवापुरी से क्ख्, पिंडरा से क्ब्, अजगरा से क्भ् और रोहनिया क्षेत्र के लिए क्0 लोग अब तक नामांकन पत्र खरीद चुके हैं। इसके अलावा पर्चा खरीदने व नामांकन के लिए अभी क्म् फरवरी तक का समय है। इसे देखते हुए अनुमान है कि आठों सीटों पर ख्00 से ज्यादा लोग नामांकन कर सकते हैं। तीसरे दिन सोमवार को फ्7 लोगों ने जमानत राशि जमाकर नामांकन पत्र लिया।

Posted By: Inextlive