-छात्रसंघ भवन की ऐतिहासिक प्राचीर से अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशियों का होगा दक्षता भाषण

ALLAHABAD: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव के लिए प्रत्याशियों की दक्षता की परख को लेकर सोमवार का दिन महत्वपूर्ण होगा। खासतौर से अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों को लेकर। दोनों पदों के लिए दोपहर बारह बजे से छात्रसंघ भवन की ऐतिहासिक प्राचीर से दक्षता भाषण का आयोजन किया जाएगा। जहां से छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्षों की मौजूदगी में अध्यक्ष पद पर सात व उपाध्यक्ष पद के सात प्रत्याशियों को एक-एक करके विश्वविद्यालय के हित में अपनी दक्षता का प्रदर्शन करना होगा।

पूर्व अध्यक्षों को भेजा गया निमंत्रण

छात्रसंघ भवन की ऐतिहासिक प्राचीर से दक्षता भाषण के दौरान पूर्व अध्यक्षों को उसमें बुलाने की परंपरा रही है। इसलिए चुनाव अधिकारी प्रो। आरके उपाध्याय की ओर से रविवार को छात्रसंघ के आधा दर्जन से अधिक पूर्व अध्यक्षों को आयोजन में शामिल होने का निमंत्रण भेजा गया है। इनमें कृष्णमूर्ति सिंह यादव, विनोद चंद्र दुबे, हेमंत कुमार टुन्नू, संजय तिवारी, दिनेश सिह यादव, रोहित कुमार मिश्रा, ऋचा सिंह व अवनीश कुमार यादव प्रमुख रुप से हैं।

अध्यक्ष को सात, उपाध्यक्ष को पांच मिनट

छात्रसंघ भवन पर दक्षता भाषण का आयोजन दोपहर बारह बजे से लेकर तीन बजे तक किया जाएगा। अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों को भाषण देने के लिए सात मिनट का मौका दिया जाएगा तो उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशियों को पांच मिनट का अवसर दिया जाएगा।

सुरक्षा व्यवस्था की गई पुख्ता

दक्षता भाषण के दौरान सिर्फ अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशियों को ही ऐतिहासिक प्रा चीर पर जाने की अनुमति दी जाएगी। इतना ही नहीं छात्रसंघ भवन के आसपास बैरीकेडिंग लगा दी गई है जिससे कि सुरक्षा घेरे को तोड़कर कोई भी समर्थक अंदर ना आ सके।

वर्जन

अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशियों के लिए दक्षता भाषण का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए तीन घंटे का समय निर्धारित किया गया है। इसमें शामिल होने के लिए कई पूर्व अध्यक्षों को भी निमंत्रण भेजा गया है।

-प्रो। आरके उपाध्याय, चुनाव अधिकारी

Posted By: Inextlive