- 300 मीटर के स्ट्रेच से हटा दिया गया अतिक्रमण

- दो हफ्तों तक चलेगा अभियान, 80 दुकानों की नपाई

Meerut : कैंट बोर्ड का अतिक्रमण हटाओ अभियान रंग लेता हुआ दिखाई दे रहा है। जिस तरह से लालकुर्ती पैंठ में अतिक्रमण हटाया गया उससे साफ लग रहा है कि जल्द कैंट के अन्य इलाकों से भी अतिक्रमण पूरी तरह से साफ हो जाएगा। सोमवार को कैंट बोर्ड की टीम ने लालकुर्ती पैंठ से अतिक्रमण हटाया गया। पैंठ की रोड से दुकानों के सामान को रोड से हटाया गया और दुकानों की नपाई की गई। वहीं फल और सब्जी के ठेलों को रोड से हटा दिया गया। रोड इतनी क्लीन हो गई है कि टू व्हीलर वाहन आराम से गुजर सकते हैं।

300 मीटर का स्ट्रेच साफ

शास्त्री की मूर्ति से लेकर बाउंड्री रोड तक के 300 मीटर के स्ट्रेट जहां पर लालकुर्ती पैंठ लगती है पर कैंट बोर्ड अतिक्रमण हटाया। इस रोड से दुकानों के बाहर रखे हुए सामान को पूरी तरह हटा दिया गया। वहीं किनारों पर खड़े करीब 150 रेहड़ी और ठेले वालों को भी वहां से किनारे कर दिया गया। वहीं अधिकारियों की मानें तो पूरी रोड की चौड़ाई करीब 30 मीटर है। जिस पर दोनों ओर से 7-7 फीट दुकानदारों और ठेले वालों ने अतिक्रमण किया हुआ था।

80 दुकानों की नपाई

वहीं पैंठ पर लगने वाली दुकानों और फड़ की संख्या करीब 250 है। जिनमें से 80 दुकानों की नपाई की गई। अधिकारियों के अनुसार नपाई के बाद जिन दुकानदारों ने अपना सामान जरुरत से ज्यादा बाहर रखा हुआ था उन्हें अंदर कराया गया। अब कैंट बोर्ड अपने रिकॉर्ड में इन दुकानों का एरिया देखेगा। उसके बाद दुकानदारों के एक्स्ट्रा अतिक्रमण को हटा दिया जाएगा।

खत्ते को हटाया

वहीं बाउंड्री रोड पर पैंठ के पास बने खत्ते को भी हटा दिया गया है। काफी दिनों से शिकायत आ रही थी कि खत्ते की वजह से हाईवे पर काफी ट्रैफिक जाम लग रहा था। स्थानीय लोगों को बोर्ड के अधिकारियों द्वारा नसीहत दी जा चुकी है। अब वहां पर बोर्ड का कर्मचारी भी तैनात रहेगा। अगर कोई वहां पर कूड़ा डालता हुआ दिखाई देता है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बनेंगे ट्वॉयलेट और मांगा प्लान

कैंट बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार व्यापारियों की ओर से दो ट्वॉयलेट बनाने की डिमांड आई है। जिसे बोर्ड से पास कराकर बना दिया जाएगा। वहीं मार्केट के ब्यूटीफिकेशन के लिए प्लान मांगा गया है। ताकि आबूलेन की तर्ज पर लालकुर्ती की मार्केट का भी ब्यूटीफिकेशन किया जा सके। अधिकारियों के अनुसार पैंठ में दोबारा अतिक्रमण न हो इसके लिए करीब 12 दिनों तक लगातार ड्राइव चलाई जाएगी।

वर्जन

300 मीटर की रोड को साफ कर दिया गया है। 80 दुकानों की नपाई की गई है। अब व्यापारियों से ब्यूटीफिकेशन का प्लान भी मांगा गया। ताकि आबूलेन की तर्ज पर इसका ब्यूटीफिकेशन किया जा सके।

- अनुज सिंह, सीईओ, कैंट बोर्ड

Posted By: Inextlive