- हॉस्पिटल ने 15 दिन पहले ही कर ली थी सीबीआई के आने की पूरी तैयारी

- बुधवार देर रात करते रहे फाइलों की जांच, बोरा भरकर ले गए डॉक्यूमेंट

meerut@inext.co.in

Meerut : भले ही चुनाव के ऐन पहले सीबीआई के आने की बात किसी को भी समझ न आ रही हो, लेकिन कैंट बोर्ड के सीईओ और हॉस्पिटल मैनेजमेंट को इस बात की भनक पहले ही लग गई थी. इसलिए हॉस्पिटल ने सीबीआई के आने की तैयारी पहले ही कर ली थी. वहीं सीबीआई की टीम बुधवार देर रात तक फाइलों को खंगालती रही. पिछले तीन सालों में बने रजिस्टर और पर्चियों को लेकर वापस लौट गई है.

पहले ही हो गई जानकारी

कैंट बोर्ड के एक अधिकारी ने नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर बताया कि सीबीआई के आने की जानकारी क्भ् दिन पहले ही हो गई थी. फ्0 अप्रैल को सभी सेक्शन हेड और कर्मचारियों की सीईओ ने मीटिंग ली थी. ये मीटिंग चुनाव को लेकर थी. मीटिंग के बाद सभी सेक्शन हेड को सीईओ ने रोका. उस वक्त हॉस्पिटल के लोग भी मौजूद थे. उन्होंने हॉस्पिटल में सीबीआई के आने की संभावना जताई थी. साथ ही सभी को इस बात के लिए तैयार रहने को कहा था.

बोरा भरकर ले गए डॉक्यूमेंट्स

बुधवार देर रात तक सीबीआई की टीम कैंट जनरल हॉस्पिटल में जमी रही. उन्होंने पिछले तीन सालों के रजिस्टर्स और पर्चियों की जांच की. जिन पर्चियों की जांच वो नहीं कर सके उन्हें वो साथ लेकर चले गए. साथ ही जांच किए रजिस्टर और पर्चियों को पुन: एक बार फिर देखने के लिए ले गए हैं. जानकारी के अनुसार अब हॉस्पिटल दवाओं, पेशेंट्स और पर्चियों से रिलेटेड कोई डाटा नहीं है.

पहले का भी नहीं आया डाटा

ब्ख् लाख रुपए के दवा घोटाले के दौरान जांच करने आई सीबीआई टीम उस वक्त भी हॉस्पिटल और कैंट बोर्ड से काफी डाटा और डॉक्यूमेंट लेकर गई थी. इस बात को दो साल बीत चुके हैं. उस मामले में सीबीआई कोर्ट में चार्जशीट भी दाखिल कर चुकी है. बावजूद इसके कैंट बोर्ड को सीबीआई की ओर से डॉक्यूमेंट प्राप्त नहीं हुए हैं. कैंट बोर्ड के अधिकारी डॉक्यूमेंट वापस लेने को क्0 बार सीबीआई को लेटर लिख चुके हैं, लेकिन कोई असर नहीं हुआ है.

Posted By: Lekhchand Singh