- सीईओ ने अवैध निर्माण को ध्वस्त करने के दिए आदेश

- कैंट क्षेत्र में दो टीम बना चलाया जाएगा अभियान

Meerut : कैंट बोर्ड में यदि अवैध निर्माण किया तो तुरंत ध्वस्त किया जाएगा। साथ ही अतिक्रमण को भी हटाया जाएगा। सीईओ ने दो टीम गठित कर कैंट क्षेत्र में अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। अनुज सिंह सीईई इसका इन दोनो टीमों का नेतृत्व करेंगे।

बिल्डिंग की जाएगी सीज

यदि अवैध निर्माण करते हुए कोई पाया गया तो उस बिल्डिंग का सीज किया जाएगा। धारा 239 के तहत उक्त बिल्डिंग मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उस बिल्डिंग के निर्माण में जो सामान उपयोग किया जा रहा है। उसको भी जब्त किया जाएगा।

हर सप्ताह देनी होगी रिपोर्ट

कैंट क्षेत्र में हो रहे अवैध निर्माण व अतिक्रमण की रिपोर्ट प्रतिदिन बनाई जाएगी। उस रिपोर्ट को एकत्र कर पूरे सप्ताह की सूचना सीईओ को देनी होगी।

अधिक निर्माण पर भी लगेगा प्रतिबंध

कैंट क्षेत्र में बिल्डिंग का निर्माण कराते समय जो नक्शा पास कराया है। यदि उसके अलावा कोई निर्माण नहीं किया जा सकेगा। उसके खिलाफ सीज व ध्वस्तीकरण की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

दो टीम गठित

कैंट बोर्ड असिस्टेंट इंजीनियर पियूष गौतम और जूनियर इंजीनियर अवधेश यादव के नेतृत्व में दो टीमों का गठन किया है। इन दोनो टीमें सीईई अनुज सिंह को प्रतिदिन रिपोर्ट करेंगी।

पंचायती धर्मशाला हुई सील

कैंट बोर्ड की टीम ने मंगलवार से इस अभियान को शुरू कर दिया। टीम ने तोपखाना स्थित पंचायती धर्मशाला को सील कर दिया। कैंट बोर्ड की जमीन पर यह धर्मशाला बनाई गई थी। जिसको लेकर 1995 इसे विवाद चल रहा था। मंगलवार को कैंट बोर्ड ने उसमें तालाबंदी कर कब्जा ले लिया।

सीईओ के आदेशानुसार कैंट क्षेत्र में हो रहे अवैध निर्माण व अतिक्रमण की मॉनीटरिंग की जाएगी। अवैध निर्माण व अतिक्रमण को तत्काल प्रभाव से ध्वस्त और हटाया जाएगा। दो टीम गठित कर दी गई हैं। जो कि प्रतिदिन रिपोर्ट करेंगी।

-अनुज सिंह, सीईई कैंट बोर्ड

Posted By: Inextlive