- कैंट बोर्ड में पीवीवीएलएल के खिलाफ चल रहे हैं पीपी एक्ट के केस

- पांच करोड़ रुपए के ज्यादा का नोटिस देने की चल रही है तैयारी

Meerut : कैंट बोर्ड ने पीवीवीएनएल पर पलटवार की तैयारी शुरू कर दी है। कैंट एरिया में पीवीवीएनल के ऑफिसों और ट्रांसफॉमर्स पर निशाना साधने के लिए कैंट बोर्ड की ओर से फाइलों को खंगालना शुरू कर दिया है। कैंट बोर्ड में पीवीवीएनएल के 16 केस पीपी एक्ट के तहत चल रहे हैं, जिसमें कैंट बोर्ड की ओर से करीब पांच करोड़ रुपया से अधिक का जुर्माना लगाया जा सकता है।

काउंटर अटैक की तैयारी शुरू

कैंट बोर्ड के अधिकारियों ने पीवीवीएनएल पर काउंटर अटैक की तैयारी शुरू कर दी है। पीवीवीएनएल के ऑफिसों और ट्रांसफॉमर्स पर करीब 16 केस चल रहे हैं, जिनकी फाइलों को निकालकर काउंटर नोटिस देने की तैयारी की जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि पीवीवीएनएल के कई ऐसे ट्रांसफॉमर्स बिना एनओसी के लगे हुए हैं, जिन पर पीपी एक्ट की कार्रवाई चल रही है। इन केसों को दोबारा से री-ओपन किया जाएगा। गौरतलब है कि पीवीवीएनएल के अधिकारियों ने बिजली का बिल जमा न कराने को लेकर कैंट बोर्ड कार्यालय और पानी के टंकियों के कनेक्शन काट दिए थे। कैंट बोर्ड के ऊपर बिजली के बिल का सवा चार करोड़ रुपया का बकाया था।

पांच करोड़ रुपया से अधिक जुर्माना

अधिकारियों के अनुसार पीपी एक्ट की कार्रवाई के तहत पांच करोड़ रुपया से अधिक का जुर्माना लगाया जा सकता है। ऐसे 16 केसों के को कंपाइल किया जा रहा है, जिस पर कार्रवाई की जाएगी।

ऑफिशियल वर्जन

कैंट बोर्ड में पीवीवीएनएल के 16 पीपी एक्ट के केस चल रहे हैं, जिनकी फाइलों को खंगाला जा सहा है। पहले हम पीवीवीएनएल के ड्यूज को क्लीयर करेंगे। उसके बाद अपनी ओर से कार्रवाई की जाएगी।

- राजीव श्रीवास्तव, सीईओ, कैंट बोर्ड

हम अपने नियमों के तहत कार्रवाई कर रहे हैं। अगर कैंट बोर्ड में हमारे खिलाफ कोई केस चल रहा है तो उसे स्टडी किया जाएगा। कैंट बोर्ड कोई नोटिस आता है तो जवाब दिया जाएगा।

- आरके राणा, एसई अर्बन, पीवीवीएनएल

Posted By: Inextlive