- गवर्नर की मंजूरी के बाद सीएस उत्पल कुमार सिंह ने जारी की अधिसूचना - सीएम बोले भराड़ीसैंण को आदर्श पर्वतीय राजधानी का दिया जाएगा रूप DEHRADUN: गैरसैंण का भराड़ीसैंण प्रदेश की ग्रीष्मकालीन बन गई है. गवर्नर की मंजूरी के बाद सीएस उत्पल कुमार सिंह ने मंडे को अधिसूचना जारी कर दी. सीएम त्रिवेंद्र

- गवर्नर की मंजूरी के बाद सीएस उत्पल कुमार सिंह ने जारी की अधिसूचना

- सीएम बोले, भराड़ीसैंण को आदर्श पर्वतीय राजधानी का दिया जाएगा रूप

DEHRADUN: गैरसैंण का भराड़ीसैंण प्रदेश की ग्रीष्मकालीन बन गई है। गवर्नर की मंजूरी के बाद सीएस उत्पल कुमार सिंह ने मंडे को अधिसूचना जारी कर दी। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने खुशी जताते हुए कहा कि भराड़ीसैंण को आदर्श पर्वतीय राजधानी का रूप दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बीती चार मार्च को भराड़ीसैंण में बजट सत्र के दौरान की गई यह घोषणा सवा करोड़ उत्तराखंड के लोगों की भावनाओं का सम्मान है। भराड़ीसैंण को ई-विधानसभा के रूप में डेवलप करने पर कार्य हो रहा है।

सीएम ने जताई खुशी

भराड़ीसैंण (गैरसैंण) में राजधानी निर्माण की मांग लंबे समय से चल रही है। बीती चार मार्च को भराड़ीसैंण में बजट सत्र के दौरान सदन में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भराड़ीसैंण (गैरसैंण) को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाने की घोषणा की थी। भराड़ीसैंण में सत्र स्थगित होने के बाद से ही प्रदेश सरकार कोरोना महामारी से बचाव में जुटी है। ऐसे में सरकार ने तीन महीने बाद भराड़ीसैंण में की गई घोषणा को पूरा कर दिया है। ग्रीष्मकालीन राजधानी की अधिसूचना जारी होने के बाद सीएम ने कहा कि वर्ष 2017 में भाजपा के विजन डॉक्यूमेंट में गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाने की बात कही गई थी। भराड़ीसैंण में राजधानी के अनुरूप आवश्यक ढांचागत विकास किया जा रहा है। इसके लिए प्लानर और विशेषज्ञों की राय लेकर कार्ययोजना तैयार की जा रही है। बड़े स्तर पर फाइलें न ले जानी पड़ें, इसके लिए ई-विधानसभा पर कार्य किया जा रहा है। इससे पेपरलैस कार्यसंस्कृति को बढ़ावा मिलेगा।

Posted By: Inextlive