- प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन करेगी सभी स्कूलों के दूसरे मदों की फीस की समीक्षा

- स्कूलों में लगातार हर साल दूसरे मदों में फीस बढ़ोत्तरी को लेकर आ रही है शिकायत

LUCKNOW : राजधानी के प्राइवेट स्कूल नए सेशन से पैरेंट्स को राहत देने की तैयारी कर रहे हैं। इसके लिए वे स्कूल के विभिन्न मदों में होने वाली फीस वृद्धि की समीक्षा करेंगे। यह कदम राजधानी के प्राइवेट अन एडेड स्कूल एसोसिएशन ने उठाया है।

लिमिट होगी डिसाइड

स्कूलों में फीस वृद्धि की सीमा को तय किया जाएगा, जिससे पैरेंट्स पर अधिक आर्थिक बोझ न पड़े। गौरतलब है कि पिछले साल पैरेंट्स की जेब पर आर्थिक बोझ न पड़े इसके लिए सालाना फीस वृद्धि की दर 8 फीसद करने का निर्णय लिया गया था। इसकी पैरेंट्स ने खूब तारीफ की थी।

दूर होंगी शिकायतें

फीस वृद्धि को लेकर आए दिन पैरेंट्स की ओर से शिकायतें आती रहती हैं। जिसे लेकर कई बार स्कूल मैनेजमेंट और उनके बीच टकराव की स्थिति बन जाती है। एसोसिएशन के इस निर्णय से यह समस्या भी दूर हो जाएगी। इसके लिए सभी स्कूलों में आम सहमति बनाई जाएगी कि वे पैरेंट्स को विभिन्न मदों की फीस में किस तरह से राहत प्रदान कर सकते हैं।

छवि सुधारने का प्रयास

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रेसिडेंट अनिल अग्रवाल ने बताया कि स्कूल कई बार अच्छी चीजें अपने यहां शुरू करते हैं। इसके लिए शुरुआत में फंड की जरूरत होती है, इसके लिए स्कूलों की ओर से फीस ली जाती है। कई बार स्कूल पैरेंट्स को स्कूल में दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में नहीं बताते हैं। इसका खामियाजा उन्हें पैरेंट्स की नाराजगी के रूप में देखने को मिलता है।

पैरेंट्स को दें जानकारी

अनिल अग्रवाल ने बताया कि हम अपने सभी स्कूलों के साथ मीटिंग करेंगे और स्कूल मैनेजमेंट से कहेंगे की वह कुछ नया कर रहे हैं तो इसकी पूरी जानकारी पैरेंट्स को दें। जिस मद में जो भी फीस बढ़ाई गई है, उसकी पूरी जानकारी भी पैरेंट्स को दें। जिससे उनकी शिकायतों को दूर किया जा सके।

Posted By: Inextlive