जिंदा जलने से बचा मर्चेट नेवी कर्मी का परिवार

2019-07-07T06:00:06Z

देहरादून, रायपुर इलाके के दशमेश विहार में तड़के मर्चेट नेवी कर्मी के घर के बाहर खड़ी कार और टू-व्हीलर में आग लग गई। धुआं घर में घुस गया और परिवार का दम घुटने लगा। पोड़सिंयों ने कंट्रोल रूम को सूचना दी। इस दौरान गश्त पर निकले दो पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और घर में फंसे परिवार के सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाला। इसके बाद फायर ब्रिगेड भी पहुंच गई और आग पर काबू पाया।

तड़के लगी वाहनों पर आग

पुलिस के मुताबिक विक्रांत (37) पुत्र जय कुमार निवासी दशमेश विहार मर्चेट नेवी में नौकरी करता है। वह यहां परिवार के साथ रहता है। सैटरडे सुबह करीब साढ़े तीन बजे उसने डायल 112 पर अपने घर के बाहर खड़ी कार और टू-व्हीलर में आग लगने की सूचना दी। बताया कि आग का धुआं उसके घर में घुस गया है और परिवार के लोग बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। पुलिस ने वायरलेस पर सूचना फ्लैश की। घर से कुछ ही दूरी पर गश्त कर रहे पुलिसकर्मी फैजान अली व राजेश कुंवर गुजर रहे थे। वे तत्काल मौके पर पहुंचे तो देखा कि कार और टू-व्हीलर से आग की जबरदस्त लपटें उठ रहीं थी। मौके पर लोग इकट्ठा थे लेकिन न तो वे परिवार के लोगों को रेस्क्यू नहीं कर पा रहे थे। घर की पहली मंजिल से परिवार के सदस्य लोगों से खुद को बचाने की गुहार लगा रहे थे। दोनों पुलिसकर्मियों ने मुंह पर गीला कपड़ा बांधा और घर में दाखिल होकर पहली मंजिल से सीढ़ी लगाई और एक-एक सभी को सुरक्षित निकाल लिया। इंस्पेक्टर रायपुर चंद्रभान सिंह अधिकारी ने बताया कि त्वरित कार्रवाई के चलते सभी को बचा लिया गया। इसके बाद फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। आग कैसे लगी, इसकी पड़ताल की जा रही है।

इन्हें बचाया

विक्रांत पुत्र जय कुमार, जय कुमार (69) राम नारायण, निशा (35) पत्नी विक्रांत, अजय (15) पुत्र धर्मेद्र, युनय (4) पुत्र विक्रांत व युआन (2) पुत्र विक्रांत


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.