- एनएच 58 पर चलती कार में अचानक लगी आग

- देहरादून से दिल्ली जा रही थी कार

Meerut: नेशनल हाइवे 58 स्थित टोल प्लाजा पर रविवार सुबह अचानक एक लग्जरी कार में आग लग गई। कार में एक व्यक्ति अपनी मासूम बेटी के साथ था। अचानक आग ने पूरी कार को अपने चपेट में ले लिया। व्यक्ति ने अपनी बेटी के साथ कार से कूदकर जान बचाई। घटना से वहां पर अफरातफरी मच गई। लोग आग बुझाने के लिए दौड़ पड़े। ढाबे से पानी लेकर फेंकने लगे। टोल प्लाजा के कर्मी भी आग बुझाने में जुट गए। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग लगने से कार पूरी तरह से जल गई। इस घटना के बाद काफी देर तक हाइवे पर जाम लगा रहा।

कार से कूदकर बचाई जान

दिल्ली स्थित कमलानगर निवासी राहुल अपनी सात वर्षीय बेटी माधवी के साथ डस्टर कार में देहरादून से दिल्ली जा रहे थे। दौराला टोल प्लाजा पर उन्होंने टोल टैक्स दिया। वहां से वे चले ही थे कि महज 100 मीटर की दूरी पर ही उनके कार में अचानक आग लग गई। उन्होंने तुरंत ब्रेक लगाकर कार रोकी। कार में आग की लपटें तेजी से बढ़ने लगीं। इस बीच राहुल अपनी बेटी को बचाने में लग गए। वे अपनी बेटी को गोद में लेकर कार का दरवाजा खोलकर कूद गए। इस बीच राहगीर भी बचाव के लिए दौड़ पड़े। लोग आसपास के ढाबे से बाल्टी में पानी लाकर कार पर डालने लगे। इतने में टोलकर्मी भी आग बुझाने के छोटे यंत्र लेकर दौड़ पड़े। सभी लोगों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। घटना की सूचना दौराला पुलिस को भी दे गई। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। आग लगने का स्पष्ट कारण नहीं पता चल पाया। हालांकि एसी में शार्ट सर्किट आग लगने का कारण बताया जा रहा है।

फोटो एमआरटीपीवीएल603

टोल प्लाजा रूट आपरेशन के आधा दर्जन कर्मी आग बुझाने में जुटे रहे। दौराला पुलिस आग बुझाने की बजाए मोबाइल पर वीडियो क्लिप बनाती रही। कार और कार सवार को नुकसान से बचाने के प्रति उनका कोई सरोकार नजर नहीं आया।

Posted By: Inextlive