देहरादून

पुलिस मुख्यालय ने सिटी पेट्रोल युनिट (सीपीयू) को चालान काटने से हटाकर असली काम पर लगाया तो नतीजे भी सामने आने लगे। सीपीयू की टीम ने वेडनसडे को यूपी से बाइक लेकर दून में वारदात करने के इरादे से आए तीन शातिर युवकों को दबोच लिया। सीपीयू को ट्रिपल राइडिंग करते इन युवकों को बाइक पर यूपी का नंबर हिंदी में लिखा नंबर दिखा था। रूकने का इशारा किया तो भागने लगे और हड़बड़ाहट में संतुलन खोकर गिर पड़े। सीपीयू टीम ने पकड़कर तलाशी ली तो हैरान करने वाला खुलासा हुआ। तीनों युवकों की जेब में तीन स्मार्ट फोन मिले, लेकिन किसी में सिम कार्ड नहीं था। बाइक पर लिखा नंबर वाहन एप पर वेरिफाई किया तो रेना क्विड कार का निकला। जिससे बाइक खरीदना बता रहे उसे भी फोन लगवाया तो उसने आने से ही मना कर कॉल डिस्कनेक्ट कर दिया। सीपीयू ने तीनों युवकों को डालनवाला थाने के लॉकअप में पहुंचा दिया।

यह घटनाक्रम वेडनसडे दोपहर दो बजे क्रॉस रोड मॉल पर हुआ। सीपीयू के एसआई सुरेन्द्र त्रिपाठी और कांस्टेबल खलील जावेद ईसी रोड से आ रहे थे। मार्शल स्कूल के पास सामने से एक बाइक पर तीन युवक आते दिखे.पास आने पर सीपीयू टीम ने देखा कि उनकी बाइक पर यूपी का नंबर है और वह भी अटपटे स्टाइल में लिखा है। टीम ने युवकों को रूकने का इशारा किया तो वे गाड़ी रोकने के बजाय दौड़ाने लगे। अचानक स्पीड तेज की तो बाइक बंद हो गई। सीपीयू टीम ने उनके पास पहुंचकर पूछताछ की तो युवकों की हरकतें संदिग्ध लगी। गाड़ी का रजिस्ट्रेशन और ड्राइविंग लाइसेंस मांगा तो वह भी नहीं दिखा पाए।

बाइक पर लिखा नंबर कार का निकला :

सीपीयू टीम ने अपनी ई-चालान मशीन में युवकों की बाइक का नंबर वेरिफाई किया तो रिजल्ट देखकर हैरान रह गए। हीरो डीलक्स बाइक पर लिखा नंबर यूपी 11 बीसी 7185 वाहन एप पर चेक किया तो रेनो क्विड कार के नाम पर रजि‌र्स्ट निकला। सीपीयू टीम ने युवकों से बाइक के बारे में पूछताछ शुरू की तो बताया कि वे बाइक किसी से मांग कर लाए हैं, बाइक मालिक से बात कराने का कहा तो युवकों में से एक ने अपनी जेब से मोबाइल निकाला और नंबर डायल करने लगा।

तीनों के पास बिना सिम के मोबाइल:

कॉल नहीं लगने की बात कही तो सीपीयू टीम ने उसका मोबाइल चेक किया। मोबाइल में सिम ही नहीं थी। इस पर तीनों युवकों की तलाशी ली गई। तीनों के पास एक एक स्मार्ट फोन मिला, लेकिन किसी के भी मोबाइल में सिम नहीं था। ऐसे में सीपीयू टीम को तीनों पर शक और गहरा गया। सीपीयू टीम ने प्रभारी व अन्य टीम को भी मौके पर बुला लिया। तीनों युवकों को बाइक समेत पकड़कर डालनवाला थाने लाया गया। वहां सीपीयू की तरफ से उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लॉकअप में पहुंचा दिया।

यूं हुआ सीपीयू को सस्पेक्ट

ट्रिपल राइडिंग

बाहर का नंबर

हिंदी में लिखावट

रोका तो रांग साइड से भागे

बिना सिम के मोबाइल

बाइक पर नंबर कार का निकला

तीनों युवक छुटमलपुर यूपी के:

फर्जी नंबर प्लेट वाली बाइक के साथ पकड़े गए तीनों युवक छूटमलपुर यूपी के निकले।

1. साहिल गोयल पुत्र देश कुमार गोयल पता गाँधी पार्क छुटमलपुरए सहारनपुर

2.उज्जवल कश्यप पुत्र राजवीर सिंह पता अमरदीप कालोनी छुटमलपुर सहारनपुर

3.दीपक सैनी पुत्र नरेन्द्र सिंह पता रुड़की रोड छुटमलपुर सहारनपुर

-------------------------

किसी वारदात की फिराक में तो नहीं आए थे।

शहर में पिछले दिनों, चेन लूट, पर्स मोबाइल और ई-कामर्स कंपनी के डिपो में डकैती समेत प्रेमनगर में पेट्रोल पंप कारोबारी के बेटे को गोली मारकर लूटने वाली वारदात में यूपी के बदमाश शामिल थे। वेडनसडे को सीपीयू के हत्थे चढ़े युवक भी यूपी के हैं, न वे देहरादून आने का कारण स्पष्ट कर पाए, न बिना सिम के मोबाइल रखने का। बाइक पर लिखा नंबर भी कार का निकला, इसके बारे में भी वे कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाए.ऐसे में पुलिस को संदेह है कि वे कोई बड़ी वारदात करने के इरादे से तो दून नहीं आए थे। उनके परिजनों को सूचना दे दी गई है। क्राइम रिकार्ड पता कराया जा रहा है। साथ ही बाइक के चेसिस नंबर, इंजिन नंबर के आधार पर सही ओनर का पता लगाने सहित जिस कार का नंबर लिखा रखा था, उसके मालिक को भी सूचना भेजी जाएगी। अगर वह रिपोर्ट करता है तो एक और मामला दर्ज किया जाएगा।

Posted By: Inextlive