- शादियों के कार्ड पर पांच सौ और हजार का शगुन ना देने का निवेदन

- रिश्तेदार फोन से पूछ रहे हैं अकाउंट नम्बर

- कर रहे हैं शादियों में आना कैंसिल।

Meerut । शादियों का सीजन चल रहा है, ऐसे में पीएम साहब ने शगुन में दिए जाने वाले बड़े नोट बंद कर दिए है। अब नाते रिश्तेदारों ने भी शादियों में आना कैंसिल कर दिया है। जो आ रहे है वो भी ऑनलाइन शगुन देने पर ज्यादा विश्वास कर रहे हैं, क्योंकि कैश तो किसी के हाथ में है ही नहीं, इसलिए नाते रिश्तेदार शादी वाले घरों में फोन करके पूछ शगुन जमा करने के लिए एकाउंट नम्बर मांग रहे हैं।

अकांउट नंबर की मांग

शुक्रवार को शादी का सबसे बड़ा साया रहा है, इसके बाद लगातार शादियों का सिलसिला शुरु हो गया है। जिनके घर में शादी है उनको तो परेशानी है ही , इसके साथ ही उनके रिश्तेदार भी परेशान हो रहे हैं। ऐसे में रिश्तेदारों के पास नए नोट न होने की वजह से वो शगुन के लिए दूल्हे या दुल्हन के पिता का अकाउंट नंबर मांग रहे हैं।

नहीं आ पा रहे रिश्तेदार

कई रिश्तेदार जिनके पास पैसा कम पड़ रहा है वो तो शादियों में आना ही कैंसिल कर रहे हैं। ऐसे में उनको अपने करीबियों की शादी अटैंड न कर पाने का दुख तो बहुत हो रहा है, लेकिन इसके साथ ही वो शादी पर न आने के लिए मजबूर भी बहुत है। शास्त्रीनगर निवासी अरुणा श्रीवास्तव बताती है कि उनकी बेटी की दो दिन बाद शादी है, लेकिन उसकी शादी पर काफी करीबी रिश्तेदारों नें आना कैंसिल कर दिया है, इसलिए क्योंकि पैसों की तंगी हो रही है। वहीं कंकरखेड़ा निवासी स्नेहा बताती है कि उसकी तो खुद की शादी है, उसके कई रिश्तेदार नहीं आ पा रहे हैं बहुत दुख हो रहा है।

वर्जन

देवर की कल शादी है, कई रिश्तेदारों के फोन आ चुके हैं कि अकाउंट नम्बर दे दो जिसमें हम ऑनलाइन शगुन जमा कर दें।

ज्योति, रजबन

उनकी बेटी की दो दिन बाद शादी है, उनकी कजेन का फोन आया था उनका अकाउंट नम्बर मांग रहीं थी शगुन जमा करने के लिए।

सिमरन भाटिया, सदर

Posted By: Inextlive