IIT और IIM के अलावा भी कई ऑप्शन

2012-06-10T12:00:25Z

Bareilly क्लास 12 पास करने के बाद स्टूडेंटस के पास आईआईटी और आईआईएम के अलावा भी तमाम ऑप्शंस मौजूद हैं सैटेरडे को संजय क म्युनिटी हॉल में लगे रोटरी एजुकेशन एंड करियर गाइडेंस फेस्ट में स्टूडेंट्स को ऐसे ही कई ऑप्शंस से रूबरू होने का मौका मिला कॅरियर ऑप्शंस के साथसाथ यहां स्टूडेंटस को एक्सपर्ट टिप्स भी मिले फेस्ट में 65 स्टॉल्स लगाए गए जिसमें स्टूडेंट्स को आर्टस साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम में करियर की तमाम संभावनाएं जानने क मिलीं

दो दिन चलेगा फेस्ट
दो दिन तक चलने वाले इस फे स्ट का इनॉग्रेशन लैंप लाइट करके सैमसंग के कंट्री हेड रंजीव कपूर ने किया. एक्सपर्ट टिप्स के लिए फे स्ट में आईआईटी रुड़की के प्रोफेसर डॉ. एसपी हांडा, गेस्ट ऑफ ऑनर ब्रिगेडियर राजेश आनंद आदि मौजूद रहे. इस मौके पर दिनेश गोयल, राजीव भूम्ना, डॉ. शशी सक्सेना, चंद्र प्रकाश, मुकेश गुप्ता आदि का विशेष सहयोग रहा.


बीटेक, बीबीए में दिखा क्रेज

एजुकेशन फेस्ट में पहुंचे स्टूडेंट्स में सबसे ज्यादा इंट्रेस्ट बीटेक और बीबीए के लिए दिखा. स्टॉल्स पर सबसे ज्यादा क्वेरीज इन्हीं कोर्सेज के लिए की गईं. वहीं सीनियर ग्रुप के स्टूडेंटस ने एमबीए में इंट्रेस्ट दिखाया है. गल्र्स में एलएलबी इंटीगे्रटेड कोर्स क ो लेकर भी जानने की कोशिश की. 
आर्मी के स्टॉल पर रही भीड़
एजुकेशन फेस्ट में लगे इंडियन आर्मी के स्टॉल में सबसे ज्यादा स्टूडेंटस नजर आए. रॉकेट लांचर और मशीन गन को देखने वालों का तो यहां तांता ही लगा रहा. ब्वॉयज ही नहीं गल्र्स भी इस स्टॉल की तरफ अट्रैक्ट हुए बिना नहीं रह पाईं. खास बात यह रही कि यूथ में इंडियन आर्मी की जॉब को लेकर उत्सुकता तो दिखी ही, उनके तमाम डाउटस भी क्लियर हो गए.
मैंने क्लास 12 पास किया है. मुझे फेस्ट में आकर कॅरियर की तमाम संभावनाओं के बारे में पता लगा है. कई नई बातें भी जानीं.
- रुपांशी
मैं बीबीए करना चाहती हूं, पर किस कॉलेज से करूं समझ में नहीं आ रहा था. पर फेस्ट में आकर मुझे इसकी जानकारी मिल गई. 
- प्रीति वाष्र्णेय



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.