- एसपी जीआरपी के पेशकार हैं अंजनी राय

- आईजी जोन, एसएसपी के निर्देश पर हुआ केस

GORAKHPUR: रुपए के विवाद में कार खींचने के मामले में एसपी जीआरपी के पेशकार सहित तीन नामजद और 12 अज्ञात लोगों के खिलाफ शाहपुर थाना में शनिवार को मुकदमा दर्ज हुआ। आईजी और एसएसपी गोरखपुर ने मामले में मुकदमा दर्ज करने निर्देश दिया था। केस दर्ज करके पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है। जीआरपी में तैनाती के पूर्व आरोपी दरोगा शाहपुर थाने असुरन चौकी प्रभारी रह चुके हैं।

दो पक्षों में चल रहा विवाद

शाहपुर एरिया के बशारतपुर, आदित्यपुरी निवासी रामबली चौरसिया और रश्मि तिवारी के बीच रुपए के लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा है। एक पक्ष ने रुपए उधार लेने के एवज में अपनी कार बंधक रख दी थी। शुक्रवार को आईजी से मिलकर रश्मि तिवारी ने शिकायत दर्ज कराई। बताया कि विपक्षी रामबली चौरसिया ने शाहपुर पुलिस की मदद बंधक कार को खिंचवा लिया। उधर रामबली ने भी आईजी और एसएसपी को पत्र दिया। आरोप लगाया कि जीआरपी दरोगा की मदद से महिला ने जबरन कार हड़प ली।

मामला निपटाने में बढ़ी मुसीबत

दो पक्षों के बीच लेनदेन में पुलिसवाले बेवजह शामिल हो गए। आरोप है कि महिला के पक्ष में एसपी जीआरपी के पेशकार एसआई अंजनी राय, पिंटू शुक्ला, संजय तिवारी सहित अन्य लोगों ने हस्तक्षेप किया। उन लोगों के कहने पर रामबली की कार जबरन खींचकर थाने पहुंचा दी गई। रामबली ने आईजी जोन से मिलकर कार्रवाई की गुहार लगाई। उसने एसएसपी गोरखपुर को भी एप्लीकेशन दिया। आईजी और एसएसपी के निर्देश पर शाहपुर पुलिस ने अंजनी राय सहित अन्य के खिलाफ अमानत में खयानत, लूट, रंगदारी, जानमाल की धमकी देने सहित कई धाराओं में केस दर्ज किया। पुलिस का कहना है कि रामबली चौरसिया प्रापर्टी का कारोबार करता है। उसने कई लोगों का लाखों रुपया हड़प लिया है।

रुपए को लेकर दो पक्षों में विवाद चल रहा है। इस मामले में उच्चाधिकारियों के निर्देश पर केस दर्ज किया गया है। जीआरपी के दरोगा अंजनी राय और उनके साथ करीब 12 लोग आरोपी बने हैं।

आनंद प्रकाश शुक्ला, एसओ शाहपुर

Posted By: Inextlive