- नशीला पदार्थ खिलाकर करता रहा रेप

- सूचना पर देने पर पुलिस ने थाने से टरकाया

GORAKHPUR: महिला उत्पीड़न के मामलों में तत्परता दिखाने के तमाम निर्देश हवा-हवाई साबित हो रहे हैं। रेप, छेड़छाड़ और उत्पीड़न की शिकायतों पर थानों की पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। रेप के एक मामले में पिपराइच पुलिस केस दर्ज करने में टालमटोल करती रही। डीआईजी से शिकायत होने पर पुलिस हरकत में आई। रविवार को पुलिस ने आरोपी के खिलाफ नशीला पदार्थ खिलाकर रेप करने का मामला दर्ज किया।

घर से बुलाकर ले आया गोरखपुर

पिपराइच एरिया के एक गांव की महिला का पति परदेस में रहकर कमाता है। 21 मार्च को उसके घर पर मोहल्ले का पतरू सिंह पहुंचा। महिला को बुलाकर वह गोरखपुर ले आया। महिला को धोखे से उसने नशीला पदार्थ खिला दिया। आरोप है कि महिला के अचेत होने उसने रेप किया। कई दिनों तक आरोपी उसकी अस्मत लूटता रहा। उसके चंगुल से छूटकर महिला किसी तरह से घर पहुंची। उसने पति को मामले की जानकारी दी।

चक्कर लगा रहा था आरोपी

पत्‍‌नी के साथ हुई घटना की जानकारी पाकर पति घर लौटा। पिपराइच पुलिस को तहरीर देकर उसने कार्रवाई की मांग की, लेकिन लोकलाज का भय दिखाकर पुलिस मामले को टरकाने में लग गई। महिला के पति ने पुलिस अधिकारियों को पत्र देकर कार्रवाई की गुहार लगाई। डीआईजी से मिलकर मुकदमा दर्ज कराने को कहा। डीआईजी ने पिपराइच पुलिस को केस दर्ज करने का निर्देश दिया। डीआईजी की डांट सुनने के बाद पुलिस ने नशीला पदार्थ खिलाने, रेप करने सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया।

Posted By: Inextlive