- अतिक्रमण बने छज्जे के अस्थायी सपोर्ट हटने से हादसा

- एक बच्चे की हालत गंभीर, एसएन में चल रहा है इलाज

आगरा। सिटी स्टेशन के सामने बुधवार सुबह अतिक्रमण बन रहा छज्जा गिराने के दौरान दो बच्चे दब गए। एक बच्चे की मौत हो गई और दूसरे बच्चे की हालत गंभीर है। उसे एसएन अस्पताल में भर्ती कराया है।

अतिक्रमण हटाने की दी थी चेतावनी

मंगलवार को हरीपर्वत चौराहा से घटिया चौराहे और उससे आगे तक प्रशासन व नगर निगम की टीम ने संयुक्त रूप से अतिक्रमण हटाए जाने के लिए अभियान चलाया था। अतिक्रमण स्वत: हटाने की चेतावनी भी प्रशासनिक अफसरों ने दी। सिटी स्टेशन के सामने लोगों ने अपने आप अतिक्रमण हटा लिए।

छज्जे के मलबे में दबे बच्चे

यहां पर आधा दर्जन दुकानों का मार्केट भी है। दुकानों के छज्जे के आगे अतिक्रमण बनाए हुए थे। इन्हें हटाने के लिए दुकानदारों ने अस्थायी टीन और शेड आदि हटा लिए। इससे छज्जे अधर में लटक गए। बुधवार को ये छज्जे गिर पडे़। इसी दौरान दुकानों के सामने छोले-भटूरे की ठेल लगाने वाले इत्तू का 15 वर्षीय बेटा राम अशोक और रामलखन का बगेदू खेल रहा था। दोनों ही बच्चे मलबे में दब गए।

काफी मशक्कत के बाद निकाला

मलबे में से स्थानीय पब्लिक ने बच्चों को मशक्कत के बाद निकाला। तब तक इत्तू के बेटे रामअशोक की मौत हो गई। जबकि रामलखन का बेटा बगेदू की हालत गंभीर हो गई। उसे एसएन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। सपा के जिलाध्यक्ष रामसहाय यादव भी पहुंचे। जहां उसे बचाने के लिए हर कोशिश की जा रही है।

सिटी मजिस्ट्रेट रेखा एस चौहान के नेतृत्व में बुधवार को भी अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। इस दौरान घटिया आजम खां पर दुकानों के सामने लगे अतिक्रमण हटाए गए। दुकान संचालकों ने स्वयं भी अतिक्रमण हटाए।

Posted By: Inextlive