कानपुर के 'दागी'

2018-07-14T06:00:56Z

- शहर की साख पर बट्टा लगाने वाले घूसखोर और दागी अफसरों को पब्लिक पहुंचा रही उनके अंजाम तक

- बीते 24 घंटे में केडीए के सहायक अभियंता और इंकम टैक्स अफसर को सीबीआई ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार

KANPUR:

करप्शन को लेकर अब पब्लिक जाग रही है। ये हम नहीं कह रहे पब्लिक की अवेयरनेस बता रही है। पिछले 24 घंटे के अंदर पब्लिक ने दो बड़े घूसखोर अफसरों को रंगे हाथ पकड़वाकर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। केडीए के सहायक अभियंता राजीव गौतम को सीबीआई ने घूस लेने के आरोप में अरेस्ट किया। वहीं थर्सडे देर रात इनकम टैक्स के अधिकारी पीडी गौतम को घूस लेते रंगे हाथ धरा गया था। ऐसे में दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट ने जब कानपुर के घूसखोरों के बारे में मालूम किया तो पता चला कि शहर में कई दागी अधिकारी रहे हैं जिन्होंने शहर की साख पर बट्टा लगा दिया। साल 2018 में सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन यानि सीबीआई ने कई दागियों को कानपुर से अरेस्ट ि1कया है।

हेल्पलाइन पर हो रही कम्प्लेन

पिछले 24 घंटे में ही सीबीआई की एंटी करप्शन विंग ने दो अलग-अलग मामलों में इंकमटैक्स, एयरफोर्स और केडीए के ऑफिसर्स को अरेस्ट किया है। इन दागियों की शिकायतें सीबीआई के लखनऊ ऑफिस में एंटी करप्शन विंग के हेल्पलाइन नंबर पर की गई थी। शिकायत के बाद सीबीआई की स्पेशल टीम ने जाल बिछाकर दागियों को अरेस्ट किया। शहर से गिरफ्तार दागियों से लखनऊ में सीबीआई की स्पेशल टीम पूछताछ कर रही है।

केडीए के कई अफसर राडार पर

कानपुर विकास प्राधिकरण के कई अधिकारी एंटी करप्शन विंग के राडार पर हैं। उनके नंबर ट्रेस किए जा रहे हैं। वो किन-किन लोगों के संपर्क में हैं इस पर भी गोपनीय नजर रखी जा रही है। नक्शा पास कराने, अवैध निर्माण करवाने और सीलिंग के नाम पर केडीए में चल रहे खेल की भनक एंटी करप्शन विंग तक पहुंच चुकी है। इसके अलावा पब्लिक में अवेयरनेस बढ़ने की वजह से शिकायतें भी बढ़ रही हैं। जिसके बाद जांच शुरू कर दी गई है।

इन्होंने लगाया कानपुर पर कलंक

जून-2018- उर्सला अस्पताल में मेडिकल बिल क्लियर करने के नाम पर घूस मांगने वाले बाबू नीरज द्विवेदी को एंटी करप्शन टीम ने किया गिरफ्तार

फरवरी 2018-घूसखोरी में सीजीएसटी कमिश्नर संसार चंद और उनकी पत्नी के साथ विभाग के और तीन सुप्रीटेंडेंट को सीबीआई ने किया अरेस्ट।

जून 2017- केंद्रीय विद्यालय-2 की कैंटीन का ठेका दिलाने के नाम पर घूस मांगने वाले अपर लिपिक को सीबीआई की टीम ने गिरफ्तार किया था।

नवंबर 2016- घूसखोरी में सीजीएचएस के एकाउंटेंट सुशील शुक्ला को सीबीआई ने किया था अरेस्ट। कई दागियों के नाम आए थे सामने।

अगस्त 2016-केंद्रीय विद्यालय-1 का प्रिंसिपल पी खान को कैंटीन का टेंडर दिलाने के नाम पर घूसखोरी के मामले में सीबीआई ने अरेस्ट किया।

मार्च 2016- केंद्रीय विद्यालय के योगाटीचर पंकज तोमर व प्रिंसिपल का पति मिलिंद कांत संविदा में टीचर भर्ती में घूसखोरी के आरोप में गिरफ्तार

जून 2012- 25 लाख की घूसखोरी में मामले में सीनियर इंकम टैक्स अधिकारी कुनाल सिंह को सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्गिेशन ने किया अरेस्ट


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.