- सारा को फीरोजाबाद लाने वाले कार मालिक से भी मिले अधिकारी

- घटना स्थल के आसपास के दुकानदारों से भी की गहन पूछताछ

सिरसागंज: सारा की मौत की गुत्थी सुलझाने में सीबीआइ जुट गई है। दूसरे दिन शुक्रवार को सीबीआइ टीम ने घटना स्थल, दुर्घटनाग्रस्त कार की जांच पड़ताल की और थाने जाकर हादसा से संबंधित अभिलेख भी खंगाले। इस हादसा के सिलसिले में इटावा जाकर भी कार चालक व मालिक से पूछताछ की।

नौ जुलाई को पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी की पुत्रवधू सारा सिंह की लखनऊ से दिल्ली जाते समय सिरसागंज में गुंजन रिसोर्ट के समीप हाईवे पर कार दुर्घटना में मौत हो गई थी। इस हादसे में बेटी की मौत और उसके पति अमन मणि त्रिपाठी के खरोंच तक न आने के कारण सारा की मां ने हत्या का आरोप लगाया था। काफी भागदौड़ के बाद यह मामला सीबीआइ के सुपुर्द किया किया गया है। पिछले माह लखनऊ सीबीआइ टीम ने यहां पहुंचकर बारीकी से जांच पड़ताल की थी। गुरुवार को दिल्ली सीबीआइ की टीम यहां आई और अपनी जांच शुरू की। रात में टीम यहीं सिरसागंज के एक होटल में रुकी और शुक्रवार सुबह फिर जांच पड़ताल में जुट गई। सीबीआइ अधिकारी संजय वर्मा टीम के साथ हादसा स्थल पहुंचे और स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। कार जिस स्थल से अनियंत्रित हुई और जहां जाकर पलटी, उसकी दूरी नापी। गाड़ी का कौन सा हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ है यह भी देखा। इसके बाद टीम में शामिल अधिकारियों ने हादसा स्थल के आसपास मोटरसाइकिल पंचर की दुकान करने वालों से भी हादसा के संबंध में पूछताछ की। इसके बाद टीम सिरसागंज थाने पहुंची और एसओ प्रमोद कुमार से घटना से संबंधित दस्तावेज संकलित किए। एसओ और विवेचक से भी पूछताछ की। इसके बाद टीम यहां से चली गई।

कार चालक व मालिक से भी पूछताछ

दुर्घटना के बाद इटावा नंबर की कार से अमन मणि अपनी पत्नी सारा को घायल अवस्था में फीरोजाबाद जिला अस्पताल लाए थे। सीबीआइ टीम ने इटावा जाकर यह कार किसकी थी और यहां एकाएक कैसे आ गई, आदि जानकारी के लिए इटावा गई। सूत्रों के अनुसार सीबीआइ टीम ने कार मालिक और चालक से भी गहन पूछताछ की है।

Posted By: Inextlive