-घर के एक एक सामान का नौ घंटे तक खंगाला आफिसर्स ने, कई फाइलें और डॉक्यूमेंट जब्त

-सात अलमीरा तोड़कर हुई छानबीन, दीवान पलंग भी खंगाला गया

-घर की महिलाओं सहित दो नौकरों से घंटों पूछताछ

PATNA : पहले बिहार पुलिस और अब सीबीआई। दोनों की ओर से एमएलए अनंत सिंह पर शिकंजा कसा जा चुका है। शनिवार की सुबह ही अनंत सिंह के सरकारी आवास पर सीबीआई दिल्ली की टीम धमक पड़ी। तीन गाडि़यों में आये सीबीआई के इन आफिसर्स ने नौ घंटे तक पूरे घर को खंगाल दिया। यहां तक कि घर के सभी 7 अलमीरा को तोड़कर उसकी तलाशी ली गई। सोर्सेज की मानें तो सीबीआई को काम की कई चीजें मिली कुछ डाक्यूमेंटस को जब्त भी किया गया। मिली जानकारी के मुताबिक दो एसपी और दो डीएसपी के अलावा चार इंस्पेक्टर सीबीआई से आये थे। इसके अलावा एनटीपीसी के इंटरनल विजिलेंस के भी कुछ लोग साथ में थे। कुल क्म् लोगों की टीम घर के दीवान पलंग से लेकर एक एक कोने को सर्च किया।

पांच बजे टीम घुसी और दो बजे निकली

करीब दो बजे अनंत सिंह के घर पर रहने वाले कुछ लोग टीम के साथ ही बाहर निकले थे। इसमें से एक आदमी ने बताया कि पांच बजे ही टीम के लोग आ गय थे। करीब ख्0 से ख्भ् की संख्या में लोग आये थे। इसमें कुछ लोग सचिवालय थाना से भी थे। उसने बताया कि सात अलमारियों को सर्च किया गया है। कुछ मिला नहीं है, लेकिन कुछ कागजात सीबीआई के अधिकारी साथ ले गये हैं। सचिवालय थाना इंस्पेक्टर अमरेन्द्र कुमार झा भी अंदर ही थे वह करीब डेढ़ बजे अनंत सिंह के घर से निकले और कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि सीबीआई टीम के लोग ही इसपर कुछ कह सकते हैं, मैं नहीं बोल सकता। चूंकि मामला अनंत सिंह से जुड़ा था इसलिए मीडिया की भीड़ पहले से ही लगी थी। बाढ़ में भी सीबीआई टीम ने सर्च किया है।

घर के लोगों से पूछताछ

सीबीआई टीम के लोग अंदर से बाहर तक सर्च करते नजर आये। सीबीआई लिखा जैकेट पहने कुछ आफिसर लगातार अंदर बाहर करते रहे। एक आफिसर हाथ में छोटी कटोरी लिये भी एक तरफ से दूसरी तरफ जा रहा था। गेट से कैमरे में कैद इन तस्वीरों को देखकर लग रहा है संभवत: कुछ सैम्पल लिये जा रहे हैं। घर में मौजूद लोगों और नौकरों से भी सीबीआई टीम ने जानकारी ली। गौरतलब है कि एनटीपीसी में टेंडर को लेकर मामला दर्ज हुआ है। इसकी जांच सीबीआई कर रही है। पहले भी बाढ़ में सीबीआई रेड कर चुकी है। अनंत सिंह फिलहाल बेऊर जेल में बंद हैं। पिछले एक महीने में तीसरी बार उनके घर में रेड हुई है एक बार पटना पुलिस ने सर्च के बाद उन्हें गिरफ्तार किया और उसके एक दिन बाद ही पुलिस ने दुबारा रेड की थी। तीसरी बार आवास पर सीबीआई आ धमकी।

Posted By: Inextlive