PATNA: सीबीआई ने लालू के घर क्0 घंटे छापेमारी के दौरान एक कप चाय भी नहीं पी। बार-बार आग्रह किया गया लेकिन वह हर बार साफ इनकार कर दिए। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप से कोई पूछताछ नहीं की। वह घर में मौजूद थे और सीबीआई के अफसर कोना-कोना छान रहे थे इसके बाद भी उनसे कोई बातचीत नहीं हुई। ख्7 में से किसी अधिकारी ने चाय तक नहीं पी।

सीबीआई ने बरती सावधानी

छापेमारी में सीबीआई ने कई सावधानी बरती। सूत्रों ने बताया कि सीबीआइ के अधिकारियों ने राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव को ड्राइंग रूम में बिठा रखा था। सूत्र बताते हैं कि अधिकारियों ने तेजप्रताप से किसी तरह की पूछताछ नहीं की। यहां तक तेज प्रताप को ड्राइंग रूम से बाहर निकलकर आवास में घूमने की अनुमति दे दी थी। बताया जाता है हालांकि राबड़ी ने सुबह करीब नौ बजे सीबीआइ अधिकारियों से नाश्ता करने का आग्रह किया लेकिन उन्होंने शिष्टता के साथ यह कहकर नाश्ता करने से इनकार कर दिया कि नाश्ता आने वाला है।

लालू चाहते थे आने पर हो रेड

सूत्र बताते हैं कि क्0 सर्कुलर रोड में सुबह म्.ख्0 बजे प्रवेश करने के बाद सीबीआइ के अधिकारियों ने राबड़ी को अपना परिचय देते हुए आवास का सर्च वारंट दिखाया। इसके बाद राबड़ी ने फोन पर लालू से बात करने की इच्छा जताई, जिसकी अनुमति सीबीआइ के अधिकारियों ने दे दी। राबड़ी ने लालू को बताया कि सीबीआइ छापेमारी करने आई है। तब लालू ने खुद अधिकारियों से बात की और कहा कि मैं अभी रांची में हूं और शाम तक पटना पहुंच जाऊंगा। अधिकारियों ने लालू का यह आग्रह मानने से इनकार करते हुए कहा कि हमें हर हाल में घर की तलाशी लेनी होगी।

Posted By: Inextlive