सिरसागंज के एक होटल में तीन कमरे किए गए बुक, पुलिस अलर्ट

पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी की पुत्रवधू थी सारा, जांच-पड़ताल करेगी

फीरोजाबाद : पूर्व मंत्री अमर मणि त्रिपाठी की पुत्रवधू सारा सिंह की मौत की जांच सीबीआइ करने सोमवार को आ रही है। सीबीआइ एक रात यहां ठहरेगी और गंभीरता से हत्या या हादसा की जांच करेगी। इसको लेकर जनपद में तैयारियां शुरु हो गई हैं। सीबीआइ के अफसरों के लिए होटल बुक कर लिया गया है। पुलिस भी अलर्ट हो गई है।

नौ जुलाई को पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी की पुत्रवधू सारा सिंह की फीरोजाबाद में सिरसागंज के निकट सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। सारा अपने पति अमनमणि त्रिपाठी के साथ लखनऊ से दिल्ली जा रही थी, हादसे में अमनमणि को खरोंच भी नहीं लगने से हादसा पहले दिन से सवालों के घेरे में था। सारा की मौत के बाद में पुलिस महकमा उस वक्त अलर्ट हुआ, जब पता चला मृतक सारा शासन के एक वरिष्ठ अफसर की रिश्तेदार है। मामला हाई प्रोफाइल का होने के कारण पुलिस और प्रशासन सजग हुआ। वहीं शासन के आदेश पर अमन मणि को एक अन्य मामले में स्थानीय पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। घटना की जानकारी पर यहां पहुंची सारा की मां लखनऊ निवासी सीमा सिंह पोस्टमार्टम बाद शव अपने साथ ले गईं थी। लखनऊ में जाकर इस पूरे प्रकरण पर उन्होंने सवाल खड़े किए थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट तक पर सवाल उठाए थे वहीं पुलिस अधिकारियों को भी कठघरे में खड़ा कर दिया था। विधि विज्ञान प्रयोगशाला से लखनऊ स्तरीय अधिकारियों की टीम भी यहां आई और पड़ताल की थी, मगर मौत की स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी थी।

मां सीमा सिंह की कई दिनों की भागदौड़ के बाद शासन ने यह मामला सीबीआइ को सौंप दिया। बीते दिनों एसपी ने इस केस से जुड़े दस्तावेज भी सीबीआइ को सौंप दिए थे। सोमवार को सीबीआइ टीम फीरोजाबाद आ रही है। टीम के सिरसागंज घटना स्थल पर जाने की भी प्रबल संभावना है, जहां पर इस मामले से जुड़े लोगों के भी बयान दर्ज कर सकती है। सीबीआइ टीम सोमवार रात्रि सिरसागंज में ही विश्राम करेगी। पुलिस प्रशासन ने टीम के लिए इटावा रोड स्थित होटल नर्सिंग प्लाजा में तीन कमरे बुक कर लिए हैं। एसपी पीयूष कुमार श्रीवास्तव ने बताया सीबीआइ टीम सोमवार को आ रही है, जो इस केस की जांच करेगी।

Posted By: Inextlive