- स्टूडेंट्स ने क्लासमेट तो पैरेंट्स ने बच्चों को दिए बेस्ट विशेज गिफ्ट्स

- बाजारों में मोटीवेशनल स्टीकर्स, वाल पेपर और ग्रीटिंग्स की हुई जमकर खरीदारी

देहरादून।

सीबीएससी बोर्ड एग्जाम आज से शुरू हो रहे हैं। ऐसे में पैरेंटस हों या दोस्त हर कोई एक-दूसरे को बेस्ट विशेज दे रहे हैं। ये विशेज भी खाली हाथ नहीं बल्कि तरह-तरह के गुड लक चा‌र्म्स के साथ दी जा रही हैं। साथ ही मंदिरों में पहुंच पंडितों से विशेष पूजा-अर्चना भी करवाई जा रही है।

--

ऐसे-ऐसे गुड लक चा‌र्म्स

सीबीएससी बोर्ड एग्जाम से एक दिन पहले बाजार में रौनक बनी रही। इस दौरान ग्रीटिंग का‌र्ड्स के साथ ही तरह-तरह के मोटीवेशनल थॉट्स कोटेशंस ग्रीटिंग खरीदे गए। इन का‌र्ड्स के साथ स्टूडेंट्स ने अपने क्लासमेट्स को पेन और कॉफी मग भी गिफ्ट किए, साथ ही लकी चा‌र्म्स गिफ्ट आइटम में लाफिंग बुद्धा, क्रिस्टल टॉरटोइज जैसे गिफ्ट दिए गए।

--

अलार्म क्लॉक का क्रेज

स्टूडेंट्स और पैरेंट्स में अलार्म क्लॉक खरीदने का भी खास क्रेज देखा गया। दरअसल बच्चे समय पर उठे, इसको लेकर पैरेंटस को टेंशन रहती है। इसी टेंशन के चलते अधिकतर पैरेंटस ने डिजाइनर अलार्म क्लॉक खरीदीं।

--

मोटीवेशनल कोटेशंस भी खास

एग्जाम से पहले स्टूडेंट्स को मोटीवेट करने के लिए मोटीवेशनल थॉट्स के वाल पेपर और ग्रीटिंग्स की भी बाजार में भरमार है। स्टूडेंट्स इन्हें खरीद भी रहे हैं। आर्चीज की ओर से तो इसके लिए डायरी, नोट बुक की पूरी सीरिज लॉन्च की गई है। जिसमें बीच-बीच में मोटीवेशनल थॉट्स प्रिंट हैं।

--

एग्जाम से पहले पैरेंटस ने बच्चों के लिए बेस्ट ऑफ लक गिफ्ट्स खरीदे। हालांकि दोस्तों ने भी एक-दूसरे के लिए खरीदारी की। वहीं अलार्म क्लॉक और मोटीवेशनल कोटेशंस को सबसे अधिक पसंद किया गया।

- गौरव, आर्चीज गैलरी

--

एग्जाम में अच्छे नंबर लाने के लिए दीपलोक कॉलोनी निवासी शोभित त्यागी सहित उनके दोस्तों ने पूजा-अर्चना कराई। डा। आचार्य सुशांत राज ने बताया कि सुबह से ही पूजा कराने के लिए पैरेंट्स आ रहे हैं। बताया कि सीबीएससी की परीक्षा के एक दिन पहले मंदिर में काफी संख्या में स्टूडेंटस पहुंचे।

Posted By: Inextlive