- देशभर में लड़कियों का रहा बेहतर प्रदर्शन।

- टॉपर लिस्ट में भी लड़कियों का रहा खास स्थान।

- दून में भी लड़कियों का रहा रिजल्ट बेहतर।

swati.bhatia@inext.co.in

Meerut सीबीएसई में इस बार वूमेन पावर का दबदबा ही देखने को मिला है। देशभर से लेकर दून रीजन तक बस लड़कियों का जज्बा ही देखने को मिला। देशभर में इंटर में छह लाख सात हजार फ्8फ्, लड़कों ने और चार लाख फ्ख् हजार 98भ् लड़कियों ने इंटर एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन किया था। इनमें से 87.भ्म् प्रतिशत लड़कियों ने और 77.77 लड़कों का रिजल्ट रहा है। वहीं हम दून रीजन की बात करें तो दून रीजन में भी 8ख्.9भ् लड़कियों ने और म्9.भ्भ् प्रतिशत लड़कों का रिजल्ट आया है। यानी देशभर से लेकर रीजन तक में लड़कियों ने ही बाजी मारी है।

देशभर से लेकर जिले तक दिखा दम

देशभर से लेकर जिले तक लड़कियों ने ही अपना बेहतर प्रदर्शन दिखाया है। हम देश की टॉपर दिल्ली से न्यग्रीन फील्ड पब्लिक स्कूल साकेत की गायत्री ने ब्9म् अंक प्राप्त कर देश में टॉप किया है। वहीं नोएडा के एमएमेटी इंटरनेशनल की मैथली ने ब्9भ् मा‌र्क्स पाकर देशभर में सेकेंड नंबर हासिल किया है। पंचकुला की पूनम ने ब्9ब् मा‌र्क्स पाकर देश में पांचवां नंबर हासिल किया है। वहीं विशेष श्रेणी में चेन्नई की विधि ने माहेश्वरी ने ब्90 मा‌र्क्स पाकर फ‌र्स्ट स्थान हासिल किया है।

जिले में भी वूमेन का रहा कब्जा

जहां देशभर में वूमेन पावर देखने को मिली। वहीं जिले में भी लड़कियों ने बाजी मारी। जिले में भी लड़कियों का ही रिजल्ट लड़कों से बेहतर बताया जा रहा है। जिले में एमपीएस ग‌र्ल्स की माहीन ने 98.ख् प्रतिशत मा‌र्क्स पाकर टॉपर का खिताब जीता है। वहीं सेकेंड नंबर पर दीवान पब्लिक स्कूल की हिमांशी और डीएमए की मेधा ने 98 प्रतिशत मा‌र्क्स पाकर सेकेंड नंबर हासिल किया। थर्ड नंबर पर एमपीजीएस शास्त्रीनगर की अकांक्षा ने 97.ख् प्रतिशत मा‌र्क्स पाकर थर्ड नंबर हासिल किया है। वहीं जिले में फोर्थ नंबर पर भी दीवान स्कूल की दिप्सी रहीं हैं।

Posted By: Inextlive