डीएवी पीजी कॉलेज में 25 जुलाई से शुरू होने जा रही है क्लासेज

पहली बार क्लासेज की शुरुआत ओरिएंटेशन प्रोग्राम के साथ

देहरादून,

डीएवी पीजी कॉलेज में पहली बार क्लासेज की शुरुआत ओरिएंटेशन प्रोग्राम के साथ शुरू होने जा रही है। इस ओरिएंटेशन प्रोग्राम में स्टूडेंट्स को च्वॉइस बेस क्रेडिट सिस्टम यानी सीबीसीएस के बारे में बताया जाएगा। यूजी और पीजी क्लासेज 25 जुलाई से शुरु होने जा रही है। जिसके लिए कॉलेज प्रबंधन ने तैयारियां शुरू कर दी है।

2015 से शुरू हुआ सीबीसीएस सिस्टम

डीएवी पीजी कॉलेज में बीए, बीएससी, बीकॉम फ‌र्स्ट सेमेस्टर, एमएससी, एमकॉम सेमेस्टर की क्लासेज 25 जुलाई से शुरु होने जा रही है। डीएवी में पहली बार स्टूडेंट्स के लिए ओरिएंटेशन प्रोग्राम आयोजित किया जा रहा है। जिसमें स्टूडेंट्स को सीबीसीएस प्रणाली, इंटरनल, एक्सटर्नल, एसेसमेंट टेक्निकल आदि के बारे में बताया जाएगा। कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। अजय सक्सेना ने बताया है कि वर्ष 2015 से डीएवी में यूजी स्तर पर सीबीसीएस सिस्टम शुरू किया जा चुका है, लेकिन स्टूडेंट्स को अब तक सही तरह से सीबीसीएस सिस्टम की जानकारी नहीं है। जिससे कई बार स्टूडेंट्स के फाइनल रिजल्ट पर भी असर पड़ता है। ऐसे में उन्होंने निर्णय लिया है कि स्टूडेंट्स को पहले इस सिस्टम के बारे में जानकारी दी जाए। इसके लिए सभी एचओडी, डीन को ओरिएंटेशन प्रोग्राम के जरिए स्टूडेंट्स को जरूरी जानकारी देने को कहा गया है। बीए के स्टूडेंट्स के लिए पंडित दीनदयाल उपाध्याय सभागार में सुबह 11 बजे, बीएससी के स्टूडेंट्स के लिए मेन ऑडिटोरियम में सुबह 11 बजे, बीकॉम के स्टूडेंट्स लिए पंडित दीनदयाल उपाध्याय सभागार में 12 बजे से प्रोग्राम आयोजित होगा।

आई कार्ड से एंट्री

डीएवी में पहली बार आयोजित हो रहे ओरिएंटेशन प्रोग्राम में स्टूडेंट्स को बिना आई कार्ड के एंट्री नहीं दी जाएगी। कॉलेज के मीडिया प्रभारी डॉ। हरिओम शंकर ने बताया है कि जिन स्टूडेंट्स को आई कार्ड मिल गए हैं वह अपना आई कार्ड लेकर आए, किसी कारणवश अगर किसी स्टूडेंट्स का आई कार्ड नहीं मिला हैं तो वह फीस रसीद लेकर ओरियंटेशन प्रोग्राम में शामिल हो सकते हैं।

23 जुलाई तक एडमिशन

स्ट्रीम सीटें एडमिशन

बीए- 1475 1070

बीकॉम- 1200 959

बीएससी- 1140 747

टोटल 3815 2776

Posted By: Inextlive