- केन्द्रीय विद्यालय ओल्ड कैंट व टीपीएस ने शेयर की डिस्ट्रक्ट टॉपर की पोजिशन

- डिस्ट्रक्ट में दूसरे नम्बर पर भी दो छात्रों ने की जुगलबंदी

ALLAHABAD: सीबीएसई के क्ख्वीं के रिजल्ट में इस बार केन्द्रीय विद्यालय ओल्ड कैंट की छात्रा वानी श्रीवास्तव और टैगोर पब्लिक स्कूल की छात्रा वेदिका अग्रवाल ने डिस्ट्रक्ट टॉपर की पोजिशन शेयर की। दोनों ही छात्राओं ने क्ख्वीं की बोर्ड परीक्षा में ब्8भ् अंक हासिल किए। वहीं डिस्ट्रिक्ट में दूसरी पोजिशन पर भी आर्मी स्कूल न्यू कैंट के नित्यानंद राय और महर्षि पतंजलि विद्या मंदिर के ज्योर्तिमय द्विवेदी ने एक समान ब्8ब् अंक मिले। तीसरी पोजिशन सेन्ट्रल एकेडमी झूंसी के विशाल शुक्ला के नाम रही। विशाल ने ब्8ख् मॉ‌र्क्स हासिल किए। चौथी और पांचवीं पोजिश पर तिकड़ी की शेयरिंग रही।

स्क्रूटनी के लिए एक सप्ताह का समय

परीक्षा में शामिल स्टूडेंट्स मॉ‌र्क्स को लेकर आब्जेक्शन होने पर एक वीक के भीतर स्क्रूटनी के लिए अप्लाई कर सकते हैं। यह सुविधा उन्हें बुधवार से ऑन लाइन ही मिलेगी। बोर्ड के रीजनल सेक्रेटरी पीयूष कुमार शर्मा ने बताया कि स्टूडेंट्स दस क्वैश्चन तक मिले मॉ‌र्क्स को चैलेंज कर सकते हैं। स्क्रूटनी में कोई गड़बड़ी पायी जाती है तो मार्कशीट में करेक्शन किया जाएगा उसके बाद उनकी कापी को बोर्ड की वेबसाइट पर ऑन लाइन जारी कर दिया जाएगा। स्क्रूटनी के लिए अप्लाई करने वाले स्टूडेंट्स ई चलान से इसकी फीस जमा कर सकते हैं। स्क्रूटनी की फीस तीन सौ रुपए है।

क्म् जुलाई को होगा कंपार्टमेंट एग्जाम

बोर्ड परीक्षा के दौरान किसी एक सब्जेक्ट में फेल हुए स्टूडेंट्स के लिए आयोजित होने वाला कंपार्टमेंट एग्जाम क्म् जुलाई को होगा। रीजनल सेक्रेटरी ने बताया कि कपार्टमेंट एग्जाम के लिए अप्लाई करने की प्रक्रिया बुधवार से शुरू हो जाएगी। रीजन के रिजल्ट में इस बार करीब दस हजार स्टूडेंट्स का कंपार्टमेंट आया है।

Posted By: Inextlive