CBSE Class 10th Result 2019 देशभर में टॉप पर रहे ये 13 छात्रछात्राएं देखें पूरी लिस्ट

2019-05-06T16:58:03Z

सीबीएसई बोर्ड की 10वीं क्लाॅस का रिजल्ट आज दोपहर में घोषित कर दिया गया है। देशभर में 13 छात्रों ने 499 अंकों के साथ टॉप किया है। ये रही उनकी लिस्ट

कानपुर। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 10वीं का परिणाम घोषित कर दिया है। इसमें 13 छात्रों ने 499 अंक हासिल कर पहला स्थान प्राप्त किया है। 499 अंकों के साथ पहला टॉपर सीबीएसई देहरादून रीजन के सिद्धांत पैंगोरिया हैं। यह नोएडा के लॉट्स वैली इंटर स्कूल से हैं। इसके बाद दूसरा टॉपर भी सीबीएसई देहरादून रीजन की हैं। इनका नाम दिव्यांशी वधवा है और यह नोएडा के बाल भारती पब्लिक स्कूल से हैं। 499 अंकों के साथ तीसरा टॉपर सीबीएसई प्रयागराज रीजन के योगेश कुमार गुप्ता हैं, जो उत्तर प्रदेश के जौनपुर में स्थित सेंट पैट्रिक स्कूल से हैं। वहीं चौथे टॉपर सीबीएसई देहरादून रीजन के अंकुर मिश्रा हैं, जिन्होंने गाजियाबाद के एसएजे स्कूल से पढ़ाई की है। इसके बाद पांचवें टॉपर वत्सल वर्शनी हैं, जो मेरठ के दीवान पब्लिक स्कूल से हैं।

JEE Main का रिजल्ट डिक्लेयर, 24 स्टूडेंट ने हासिल किए 100 प्रतिशत नंबर
CBSE Board Result : आ गया 10वीं का रिजल्ट, यहां देख सकते हैं परिणाम

मान्या हैं छठी टॉपर

सीबीएसई बोर्ड की 10वीं क्लाॅस में 499 अंकों के साथ छठी टॉपर सीबीएसई पंचकूला रीजन की मान्या हैं, जो भटिंडा के सैंट जेवियर स्कूल से हैं। सातवां टॉपर सीबीएसई अजमेर रीजन के आर्यन झा हैं, जो जामनगर के नंद विद्या निकेतन स्कूल से हैं। आठवां टॉपर भी सीबीएसई अजमेर रीजन से हैं, इनका नाम तारु जैन है और इन्होंने सैंट एंजेला सोफिया सीनियर सेकंडरी स्कूल से पढाई की है। पहले स्थान पर रहने वाले 13 टॉपरों की लिस्ट में भावना एन सिवदास का नाम भी है, ये सूची में नौवीं स्थान पर हैं और यह केरला के पालघाट लायन स्कूल से हैं। इसके बाद दसवें टॉपर सीबीएसई अजमेर रीजन के ईश मदन हैं, यह गाजियाबाद के सीएच छबील दास स्कूल से हैं। 11वीं टॉपर सीबीएसई पंचकूला रीजन की दिवजोत कौर जग्गी हैं और यह अंबाला कैंट के कान्वेंट ऑफ जीसस और मैरी स्कूल से हैं। 12वीं टॉपर सीबीएसई देहरादून रीजन की अपूर्वा जैन हैं, जो गाजियाबाद के उत्तम स्कूल फॉर गर्ल्स से हैं। इसके बाद पहले स्थान पर रहने वाले अंतिम और 13वीं टॉपर सीबीएसई देहरादून रीजन की शिवानी लाठी हैं, जो नोएडा के मयूर स्कूल से हैं।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.