- मुकाबले में 68 विश्वविद्यालयों की टीम उतरीं

- प्रतियोगिता के मैच सात ग्राउंड में खेले जाएंगे

Meerut: चौ। चरण सिंह विश्वविद्यालय की मेजबानी में नार्थ जोन इंटर यूनिवर्सिटी क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुआत हुई। प्रतियोगिता में कुल 68 विश्वविद्यालयों की टीमें उतरेंगी। प्रतियोगिता के लिए सात ग्राउंड में मैच खेले जाएंगे। सोमवार को भामाशाह पार्क में प्रतियोगिता की विधिवत शुरुआत हुई। पहले दिन नाक आउट मैच में चौदह यूनिवर्सिटी की टीमें मुकाबले में उतरीं।

मौजूद रहे क्रिकेटर

मुख्य अतिथि चौ। चरण सिंह विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति प्रो। एचएस सिंह रहे। विशिष्ठ अतिथि के तौर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर प्रवीन कुमार, क्रीड़ा परिषद के अध्यक्ष डा। नरेश महिल, मेरठ कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ। बी कुमार, डॉ। जबर सिंह सोम, डॉ ओमपाल, डॉ। संदीप, डॉ। वीरेंद्र कुमार, डॉ। युद्धवीर सिंह, डा। कपिल आदि अन्य उपस्थित रहे। हर दिन सात ग्राउंड पर मैच खेले जाएंगे।

मेजबान टीम की पहली जीत

पहले मैच में मेजबान सीसीएसयू की टीम ने रुहेलखंड यूनिवर्सिटी बरेली को हराया। दूसरे मैच में डीएवी यूनिवर्सिटी जालंधर को चौ। देवी लाल यूनिवर्सिटी सिरसा ने शिकस्त दिया। तीसरे मैच में राम मनोहर लोहिया यूनिवर्सिटी फैजाबाद ने यूनिवर्सिटी आफ जम्मू को पराजित किया। भामाशाह क्रिकेट ग्राउंड में प्रतियोगिता की शुरुआत खिलाडि़यों से परिचय प्राप्त करके हुआ।

रुहेलखंड को एक विकेट से हराया

भामाशाह क्रिकेट ग्राउंड में एमजेपी रुहलेखंड यूनिवर्सिटी बरेली को सीसीएसयू मेरठ ने एक विकेट से हराया। बल्लेबाजी करने उतरी बरेली की टीम ने 46 ओवर में 160 रन का स्कोर खड़ा किया। बरेली की ओर से सबसे अधिक शिवम शर्मा ने 32 रन का सहयोग किया। सीसीएसयू के गेंदबाजों में अंकुर कुमार ने दो, जियाउल हक ने तीन विकेट चटकाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी सीसीएसयू की टीम 37 ओवर और एक गेंद में ही 164 रन बनाकर जीत दर्ज की।

Posted By: Inextlive