-स्कूल, कॉलेजेज के बाहर ईव टीजिंग की घटनाओं पर रोक के लिए CCTV की ली जाएगी मदद

--SSP ने मातहतों को स्कूल प्रबंधन के साथ मीटिंग कर कैमरे लगवाने के दिए आदेश

VARANASI : अब स्कूल्स कॉलेजेज के बाहर खड़े होकर ग‌र्ल्स स्टूडेंट्स के साथ ईव टीजिंग करने वाले मनचलों की शामत तय है। क्योंकि अब पुलिस ने इनको वॉच करने के लिए हाईटेक तरीका इस्तेमाल करने की प्लैनिंग की है। इसके तहत स्कूल्स व कॉलेजेज के मेन गेट पर हाई क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरों को लगाया जायेगा। जिसके बाद इन कैमरों की मदद से न सिर्फ मनचलों की एक्टिविटी पर लगाम लगेगी बल्कि शिकायत आने पर पुलिस स्कूल कॉलेज की मदद से इनकी धरपकड़ भी करेगी।

तो अब बच सकेंगे मजनू

स्कूल्स और कॉलेजेज के बाहर ग‌र्ल्स स्टूडेंट्स के साथ अक्सर ईव टीजिंग की घटनाएं होती हैं। जिसे रोकने के लिए बीते दिनों महिलाओं की सेफ्टी के लिए कृष्णा दस्ता बनाया गया। दस्ते में शामिल दो महिला कांस्टेबल्स को ग‌र्ल्स के साथ होने वाली ईव टीजिंग की घटनाओं को रोकने के लिए सिटी में स्कूटी से शाम सात बजे तक गश्त करने का आदेश दिया गया है। दस्ते को स्कूल कॉलेजेज के बाहर भी मजनूओं पर नजर रखने को कहा गया है लेकिन ये दस्ता फेल ही नजर आ रहा है। जिसका रिजल्ट यह है कि छेड़खानी की घटनाएं कम होने के बजाय और बढ़ती ही जा रही हैं।

DGP हुए सख्त

स्कूल कॉलेजेज के बाहर ईव टीजिंग की लगातार हो रही घटनाओं को डीजीपी ने गंभीरता से लिया है। इसे रोकने के लिए उन्होंने सख्त कदम उठाने का निर्देश दिया है। दो दिन पहले उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जिले के पुलिस कप्तान समेत आला पुलिस ऑफिसर्स को स्कूल्स व कॉलेजेज के बाहर मेन गेट पर सीसीटीवी की उपलब्धता सुनिश्चित कराने को कहा है। जिसके बाद एसएसपी ने हर एसओ व सीओ को अपने अपने एरिया के स्कूल कॉलेजेज के प्रबंधन संग मीटिंग कर इस आदेश को फॉलो कराने को कहा है। एसएसपी जोगेन्द्र कुमार के मुताबिक ये जरूरी है कि छेड़खानी की घटनाओं पर रोक लगे। इसके लिए सीसीटीवी कैमरे लगाकर मजनूओं पर नकेल कसी जायेगी।

ऑपरेशन मजनू भी चलायेगा डंडा

स्कूल कॉलेजेज के बाहर आपरेशन मजनू चलाकर भी मजनूओं की धरपकड़ का आदेश डीजीपी ने दिया है। सिटी में शुक्रवार को इस आदेश का असर भी दिखा। कई स्कूल व कॉलेजेज के बाहर फोर्स ने ये अभियान चलाया। कैंट सीओ विनोद सिंह ने यूपी कॉलेज के बाहर फोर्स संग जबरदस्त चेकिंग की। वहीं मलदहिया स्थित जीजीआईसी के बाहर सिगरा पुलिस ने, कोतवाली स्थित ग‌र्ल्स कॉलेज समेत कई अन्य स्कूल्स कॉलेज के बाहर फोर्स ने शोहदों की निगरानी की। इस दौरान यहां मंडराते व आसपास की चाय पान की दुकानों पर बैठे मिले 7फ् युवकों को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया। इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने ख्ब् वाहनों को जब्त और फ्भ् वाहनों का चालान किया।

Posted By: Inextlive