--कांटाटोली चौक पर हुई वारदात, तीन संदिग्ध सीसीटीवी कैमरे में हुए कैद

--385 एंड्रायड मोबाइल की हुई चोरी, पीछे खाली जगह पर फेंका डिब्बा

एफएसएल, डॉग स्क्वायड और कॉल डंप का सहारा ले रही पुलिस 2

रांची : कांटाटोली चौक स्थित मोबाइल दुकान टेली टॉक में सेंधमारी कर चोरों ने 385 ब्रांडेड मोबाइल चुरा लिया। दुकानदार के अनुसार, इन मोबाइल की कीमत 25 लाख से अधिक है। घटना गुरुवार देर रात की है। चोर दुकान की पिछली दीवार में सेंधमारी कर घुसे थे। जिस तरह दीवार और उसके बाद फर्नीचर काटी गई है उससे लगता है जैसे चोरों ने सुरंग बना दी हो। दुकान संचालक अशोक कुमार अग्रवाल के मुताबिक वह हर दिन की तरह दुकान खोलने पहुंचे थे। दुकान खोलकर देखा तो वे हैरत में पड़ गए। चोरों ने दुकान में रखे सारे एंड्रायड मोबाइल पर हाथ साफ कर लिया था।

पहले तो पता ही नहीं चला

अशोक अग्रवाल ने जब दुकान खोला और स्थिति देखी तो पहले उन्हें यह पता नहीं चल पाया कि चोर किधर से घुसे। चूंकि उनकी दुकान का शटर नहीं तोड़ा गया था। जब दुकान के पिछले दरवाजे की ओर गए तब देखा कि काउंटर के पीछे और शोकेस के नीचे दीवार में सेंधमारी की गई है। जब दुकान के पीछे गए तो मोबाइल दुकान के सारे डिब्बे फेंके पड़े मिले। दुकान के पीछे निर्माण कार्य चल रहा था। उनकी दुकान के पीछे खाली जगह थी, जहां डिब्बा फेंका हुआ मिला। इसकी सूचना उन्होंने लोअर बाजार थाने को दी। इसके बाद घटनास्थल पर लोअर बाजार थानेदार सतीश कुमार, सिटी एसपी हरिलाल चौहान घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। इधर, दुकान के पीछे स्थित एक सीसीटीवी कैमरे में देखा गया है कि तीन संदिग्ध झोला लेकर बस स्टैंड की ओर जा रहे हैं। पुलिस उनकी तलाश में जुट गई है।

ग्लव्स पहनकर घुसे थे चोर

घटना के बाद मौके पर एफएसल व डॉग स्क्वॉयड की टीम मौके पर पहुंची। फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट ने फिंगर प्रिंट सैंपल लिए हैं। हालांकि उन्हें काफी परेशानी हुई, बताया जा रहा है कि चोरों ने ग्लब्स पहन रखे थे। इसके बाद पुलिस ने घटनास्थल का कॉल डंप भी निकाला। इसके अलावा पुलिस ने चोरी गए मोबाइल की बरामदगी के लिए तकनीकी सेल को भी लगाया गया है। पुलिस ने इस मामले में एक संदिग्ध को हिरासत में पूछताछ कर रही है। हालांकि कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लगा है।

बंद था सीसीटीवी कैमरा

दुकान में सीसीटीवी कैमरा लगा है। हालांकि दुकान में लगे कैमरे रात में बंद थे। इस वजह से दुकान में कोई भी फुटेज कैद नहीं हुआ। पुलिस बाहर व आस-पड़ोस लगी सीसीटीवी कैमरे से अपराधियों की तलाश कर रही है। पुलिस मान रही है कि किसी ऐसे चोर ने घटना को अंजाम दिया है, जो पूरे दुकान की रेकी पहले से कर चुका है। बता दें कि करीब एक वर्ष पहले बगल वाली मोबाइल दुकान से भी चोरों ने लाखों का मोबाइल उड़ा लिया था। उस मामले में भी कोई सुराग हाथ नहीं लगा है।

Posted By: Inextlive