केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम परखेगी चुनाव की तैयारियां

2019-02-22T12:12:41Z

27 को लखनऊ आएगी टीम तीन दिन तक करेगी समीक्षा।

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW : केंद्रीय चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव की तैयारियां परखने के लिए 27 फरवरी को लखनऊ आ रहा है। चुनाव आयोग तीन दिन यानि एक मार्च तक लखनऊ में रहेगा। इस दौरान राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों और वरिष्ठ अफसरों के साथ बैठक कर चुनाव से जुड़े हर पहलू पर चर्चा होगी। आयोग यूपी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के साथ सभी 75 जिलों के डीएम व पुलिस कप्तान और 80 संसदीय क्षेत्रों के रिटर्निंग अफसरों के साथ समीक्षा करेगा। इसमें सभी 18 मंडलों के मंडलायुक्त, पुलिस महानिरीक्षक जोन एवं पुलिस उप महानिरीक्षक रेंज भी शामिल होंगे।

कई विभाग रहेंगे शामिल
चुनाव में खर्चे पर नियंत्रण, आदर्श आचार संहिता का अनुपालन व चुनाव के सकुशल संचालन के लिए आयकर, नारकोटिक्स, परिवहन, वाणिज्य कर, बैंक, रेलवे व नागरिक उड्डयन आदि के विभागों के अफसरों के साथ भी आयोग समीक्षा करेगा। इस दौरान मुख्य सचिव के साथ ही प्रमुख सचिव गृह, प्रमुख सचिव आबकारी एवं पुलिस महानिदेशक के साथ भी बैठक कर तैयारियों की समीक्षा होगी। चुनाव आयोग की कोशिश है कि आगामी लोकसभा चुनाव निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से हों। चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़े इसके लिए भी अभी से जोर लगाने के निर्देश दिए गए हैं। सूत्रों की मानें तो चुनाव आयोग मार्च के दूसरे हफ्ते में चुनाव की तारीखों का ऐलान करने की तैयारी में है। इसके मद्देनजर आयोग की टीमें राज्यों का दौरा कर तैयारियों को परख रही हैं।

पुलवामा टेरर अटैक : शहीद पंकज त्रिपाठी के घर पहुंचे सीएम योगी बोले, आतंकियों की उलटी गिनती शुरू

Posted By: Mukul Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.