दोनों विभागों में धूमधाम से मनाया जीएसटी दिवस

ALLAHABAD: शनिवार का दिन सेल्स टैक्स डिपार्टमेंट और सेंट्रल एक्साइज डिपार्टमेंट की ओर से जीएसटी दिवस के रूप में मनाया गया। 70 वर्ष का इतिहास बदलने के बाद नए टैक्स रिज्यूम में व्यापारियों का स्वागत किया गया, बधाई दी गई। जीएसटी में आने वाली समस्याओं का समाधान व मदद का अधिकारियों ने भरोसा दिलाया।

सेंट्रल एक्साईज ऑफिस में जीएसटी दिवस समारोह को संबोधित करते हुए कमिश्नर एक्साइज पीएन तिवारी ने कहा कि टोटल जीएसटी पहले से कम हुआ है या उसी लेवल पर है। कुछ चीजों पर टैक्स बढ़े हैं। लग्जीरियस आईटम पर टैक्स बढ़ा है। उन्होंने कहा कि डिपार्टमेंट ने जीएसटी सेवा केंद्र बनाया है। कमिश्नरेट, डिवीजन और जोन लेवल पर बने केन्द्रों पर व्यापारी अपनी समस्याएं डिस्कश कर सकते हैं। वाणिज्यकर विभाग के प्रभारी एडिशनल कमिश्नर ग्रेड-क् एलआर गुप्ता ने कहा कि व्यापारी जीएसटी को लेकर भयभीत न हों। जीएसटी में बिल और रिटर्न पर ध्यान दें। कैट के पूर्वी यूपी के अध्यक्ष महेन्द्र गोयल ने जीएसटी की बारिकियों से अवगत कराया।

सेल्स टैक्स डिपार्टमेंट में हुआ स्वागत

सेल्स टैक्स डिपार्टमेंट में भी जीएसटी दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान कमिश्नर सेल्स टेक्स केपी श्रीवास्तव, एडिशनल कमिश्नर ग्रेड टू एलआर गुप्ता, डिप्टी कमिश्नर कामर्शियल टैक्स विवेक सिंह के साथ ही विभाग के सभी अधिकारी एवं व्यापारी नेता सतीश चंद्र केसरवानी, संतोष पनामा, महेंद्र गोयल, अधिवक्ता विनोद केसरवानी, श्याम जी अग्रवाल के साथ ही तमाम व्यापार संगठनों के लोग मौजूद रहे। इस दौरान जीएसटी से जुड़ी विशेष जानकारियां व्यापारियों को दी गई।

Posted By: Inextlive