-केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने आईएमए में टीकाकरण केंद्र का किया उद्घाटन

>varanasi@inext.co.in

VARANASI

देश में डॉक्टर्स की बेहद कमी है, इसीलिए डॉक्टर्स की सेवानिवृत्ति की आयु म्0 वर्ष से बढ़ाकर म्भ् वर्ष कर दी गई है। मोदी सरकार के इस कदम से देश की स्वास्थ्य व्यवस्था और मजबूत होगी। समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकार की स्वास्थ्य योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए ठोस व कारगर कदम उठाए जा रहे हैं। उक्त बातें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने शुक्रवार को आईएमए में टीकाकरण केंद्र के उद्घाटन के दौरान कहीं।

उन्होंने कहा कि टीकाकरण कार्यक्रम ने तेजी पकड़ ली है। पूर्व वर्षाें की तुलना में टीकाकरण में छह से सात फीसद तक बढ़ोत्तरी हुई है।

काशी में 'एम्स' पर नो कमेंट

मीडिया से बातचीत में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में देश तेजी से तरक्की कर रहा है। हमने आर्थिक तरक्की में चीन को भी पछाड़ दिया है। नड्डा से जब पीएम के संसदीय क्षेत्र में 'एम्स' बनाने के बाबत सवाल पूछा गया तो वे कन्नी काट गए।

चिकित्सकों ने किया सम्मान

आईएमए अध्यक्ष डॉ.ओपी तिवारी की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में चिकित्सकों ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा का सम्मान किया। समारोह में महापौर रामगोपाल मोहले, आईएमए उपाध्यक्ष डॉ। अरविंद सिंह, पूर्व अध्यक्ष डॉ। विवेक कुमार, डॉ। अनिल ओहरी, डॉ। अजीत सैगल, डॉ। अनुराग टंडन आदि ने भाग लिया। संचालन आईएमए के पूर्व अध्यक्ष डॉ। संजय राय ने किया।

दुनिया में बढ़ा बनारस का मान

नरिया स्थित रामनाथ चौधरी शोध संस्थान में युवा सम्मेलन में स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने कहा कि काशी से ही राजनीति की गंगोत्री निकलती है। पीएम नरेन्द्र मोदी काशी से चुनाव जीतकर दुनिया को रास्ता दिखा रहे हैं। समारोह में केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय, राष्ट्रीय सचिव राम विचार नेताम, विधायक ज्योत्सना श्रीवास्तव, रवीन्द्र जायसवाल, केदार नाथ सिंह, वीणा पांडेय, संजय भारद्वाज अादि रहे।

ग्राम प्रधानों को बताई उपलब्धियां

बड़ागांव के बलदेव पीजी कॉलेज में स्वास्थ्य मंत्री नड्डा ने ग्राम प्रधानों को सरकार की उपलब्धियां बताई। कहा कि गोरखपुर में प्रस्तावित एम्स के लिए धन केंद्र सरकार ने अवमुक्त कर दिया लेकिन राज्य सरकार ने अभी तक जमीन नहीं दे सकी है। समारोह में सांसद रामचरित्र निषाद, नागेन्द्र सिंह रघुवंशी, हंसराज विश्वकर्मा आदि रहे। अध्यक्षता लक्ष्मण आचार्य व संचालन अवधेश सिंह ने किया।

Posted By: Inextlive