- पूर्व में हर माह वेतन उठाते थे मंत्री जी

- कार्यपरिषद की बैठक में लिया निर्णय

आगरा। केंद्रीय मंत्री को अब डॉ। बीआर अंबेडकर यूनिवर्सिटी से सैलरी नहीं मिलेगी। मंत्री जी पूर्व में पढ़ाए बिना ही हर माह लगभग सवा लाख रुपए सैलरी उठाते थे। यूनिवर्सिटी अधिकारियों ने कार्यपरिषद की बैठक में मंत्री का अवैतनिक अवकाश घोषित कर दिया है।

पूर्व में रहे थे विवादों में

आगरा के सांसद और केन्द्रीय मंत्री प्रो। रामशंकर कठेरिया वेतन को लेकर काफी विवादों में रहे हैं। यूनिवर्सिटी केएमआई में रीडर के पद पर तैनात प्रो। कठेरिया का वेतन यूनिवर्सिटी से लगातार जारी किया जा रहा था। मामला उठा, तो यूनिवर्सिटी अधिकारियों ने इसे गंभीरता से लिया।

मिला अवैतनिक अवकाश

गुरुवार को कार्यपरिषद की बैठक में यह मुद्दा उठाया गया। सासंद कठेरिया ने इस मामले में यूनिवर्सिटी को पत्र भी लिखा था। इस मामले में काफी देर तक चर्चा हुई। जिसके बाद सहमति बनी, कि उनके सासंद रहने तक अवैतनिक अवकाश दिया जाए।

इनका बड़ा वेतन

बैठक में प्रस्ताव पारित हुआ कि आठ शिक्षकों को रीडर के समकक्ष रखते हुए वेतन प्रदान किया जाए। इस फैसले से डॉ। मनु प्रताप, डॉ। संजीव शर्मा, डॉ। वीके शर्मा, डॉ। अनिल गुप्ता, डॉ। राजीव कपिल, डॉ। हेमा पाठक, डॉ। बीडी शुक्ला, डॉ। एसके जैन को लाभ मिलेगा। कार्यपरिषद में फार्मेसी के पांच शिक्षकों की नियुक्ति का रास्ता भी साफ हो गया। इसमें डॉ। ब्रजेश कुमार, विनीत राज, पूजा शर्मा, विजय यादव, प्रतिभा मिश्रा को नियुक्त मिल गई है।

Posted By: Inextlive