रेल मंत्री ने दिया इलाहाबाद को दिया 'महामना express' का gift

छिवकी junction पर रुकते हुए वडोदरा जाएगी वाराणसी-वडोदरा महामना express, शुक्रवार को वाराणसी से रवाना होगी train

ALLAHABAD: इलाहाबाद से गुजरात का सफर करने वालों के लिए गुड न्यूज है। अब गुजरात का सफर न केवल सस्ता पड़ेगा, बल्कि पहले से ज्यादा लग्जरियस और आरामदायक होगा। क्योंकि उत्तर प्रदेश को गुजरात से जोड़ने के साथ लंबी दूरी के सफर को आरामदायक बनाने के लिए रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने 'महामना एक्सप्रेस' का गिफ्ट दिया है। जो शुक्रवार से पटरी पर आएगी और वाराणसी से वडोदरा के बीच सप्ताह में एक दिन दौड़ेगी। लेकिन महामना एक्सप्रेस पकड़ने के लिए छिवकी जंक्शन जाना पड़ेगा। क्योंकि महामना एक्सप्रेस अप और डाउन में छिवकी जंक्शन पर ही रूकेगी।

पहले से चल रही है ट्रेन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से दिल्ली के लिए पहली महामना एक्सप्रेस करीब दो वर्ष से चल रही है। जिसकी सफलता को देखते हुए प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से प्रधानमंत्री के गृह क्षेत्र गुजरात को जोड़ने के लिए रेल मंत्री ने महामना एक्सप्रेस चलाने का निर्णय लिया, जो शुक्रवार को पटरी पर आ जाएगा।

प्रत्येक बुधवार होगी रवाना

मेक इन इंडिया के तहत लग्जरियस और बेहतरीन इंटीरियर से डेकोरेट महामना एक्सप्रेस सफर को आरामदायक बनाएगी। क्योंकि महामना एक्सप्रेस की सजावट ही कुछ ऐसी की गई है। जनरल कोच में भी एलईडी लाइट और सीटों को बेहतरीन लुक दिया गया है। वाराणसी टू वडोदरा महामना एक्सप्रेस प्रत्येक बुधवार को शाम 6.15 बजे वाराणसी से वदोडदरा के लिए रवाना होगी। वाराणसी कैंट से रवाना होने के बाद महामना एक्सप्रेस एनसीआर को जोड़ते हुए छिवकी जंक्शन पर रुकेगी और यहां से जबलपुर, इटारसी, भुसावल, जलगांव, सूरत, होते हुए वडोदरा पहुंचेगी। ट्रेन में एक एसी-फ‌र्स्ट कोच, 2 टेंड एसी कोच, 8 स्लीपर कोच, चार जनरल कोच और एक पेंट्री कार लगाया गया है। महामना एक्सप्रेस में एसी-3 कोच की व्यवस्था नहीं है।

Posted By: Inextlive