छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र :सेंट्रल गुरूद्वारा प्रबंधक कमिटी (सीजीपीसी) ने जेलों में पिछले 30 साल से बंद वैसे सिख जिनकी सजा पूरी हो चुकी है, को रिहा करने की मांग की है। इस संबंध में कमिटी की ओर शनिवार को प्रधानमंत्री के नाम एक मांगपत्र डीसी को सौंपा गया। गौरतलब है कि सजा पूरी कर चुके सिखों को रिहा नहीं किए जाने के विरोध में गुरुबक्श सिंह खालसा ने 45 दिनों तक भूख हड़ताल की थी। इसके बाद तीन सिखों को रिहा करने का फैसला सरकार ने किया था

अम्बाला में चल रहा भूख हड़ताल

इंद्रजीत सिंह ने कहा कि एक बार फिर से गुरुबक्श सिंह खालसा अंबाला (हरियाणा) के लखनौर स्थित गुरुद्वारा में 50 दिनों से भूख हड़ताल पर हैं। इसके बाद भी सरकार का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। उन्होंने 3 जनवरी से जल त्यागने की घोषणा कर दी है। इस पूरे मामले में प्रधानमंत्री को अवगत कराते हुए सीजीपीसी ने गुरुबक्श सिंह खालसा के जायज मांग पर पर पहल करने की मांग की है।

अपहरण का आरोपी भेजा गया जेल

टेल्को थाना एरिया में मायके में रह रही वाइफ की पिटायी व 3 महीने की बच्ची का अपहरण करने के आरोपी हसबेंड सिकंदर को पुलिस ने अरेस्ट कर जेल भेज दिया। इस संबंध में सुखविंदर कौर द्वारा कम्प्लेन दर्ज करायी गई है।

पत्नी और ससुर के खिलाफ पति ने दर्ज कराई कम्प्लेन

सिदगोड़ा थाना एरिया स्थित एग्रिको में गौरी शंकर पांडेय ने अपनी पत्नी ज्योति पांडेय के अलावा ससुर दशरथ चौधरी के खिलाफ कम्प्लेन दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि उनके साथ धोखाधड़ी कर दूसरी शादी करने व भावना के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है।

डस्टबीन से मिली नवजात की बॉडी

जुगसलाई पुलिस ने डस्टबीन से नवजात की बॉडी रिकवर की है। आशंका जतायी जा रही है कि जन्म के बाद नवजात की हत्या कर साक्ष्य छुपाने की नीयत से डस्टबीन में फेंक दिया गया होगा। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Posted By: Inextlive