RANCHI: स्वतंत्रता दिवस के दिन जहां पूरे देश के साथ रांची में भी जश्न का माहौल था। इसी बीच बरियातू थाना क्षेत्र स्थित चेशायर होम रोड की एक दुकान चला रही की सोने की चेन झपट ली, वहीं, लालपुर थाना क्षेत्र स्थित डिस्टिलरी पुल के पास एक छात्रा का मोबाइल झपटकर बाइकर भाग गया। दोनों ही मामलों में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

गाहक बन आया था युवक

पुलिस के मुताबिक, मंगलवार की शाम लगभग ब्.फ्0 बजे अन्नपूर्णा इंटरप्राइजेज नामक दुकान में सामान लेने एक युवक पहुंचा। उसने काफी देर तक दुकान के बाहर लगी चीजों को देखा। उसकी कीमतें पूछी। इसके बाद कुछ स्नैक्स के पैकेट हाथ में लिए और महिला दुकानदार से उसकी कीमत पूछी। महिला ने उसे कीमत बताया। इसके बाद युवक ने महिला के हाथों में पैसे दिए। महिला दुकान के ड्रॉवर में पैसे रख ही रही थी कि तभी युवक ने आसपास देखा। रास्ते की ओर भी उसने नजरें दौड़ाई। पीछे की ओर महिला का ध्यान भटकाया और लोगों को न देखकर अचानक तेजी से उसने महिला के गले से चेन झपट ली और फरार हो गया। महिला जबतक कुछ समझ पाती, युवक भाग चुका था। इसके बाद महिला ने शोर मचाया। दुकान से बाहर निकली और लोगों को इकट्ठा किया, लेकिन तक तक काफी देर हो चुकी थी। युवक पैदल ही काफी दूर तक भाग चुका था।

झांसा दे उड़ लिया चैन (बॉक्स)

दुकान के मालिक मुरलीधर पांडेय ने बताया कि दुकान पर उनकी वाइफ बैठी हुई थीं। उचक्के ने पांच रुपए का कुरकुरे खरीदा और दस रुपए का पेमेंट किया। उसने पांच रुपए वापस भी लिए। फिर पूछा कि आपके पीछे रखे ब्रेड की कीमत क्या है। महिला जैसे ही पीछे घूमी, उनके गले से चेन छीनकर भाग गया। सड़क किनारे उसने एक बाइक लगा रखी थी। उसी पर बैठ कर वह बरियातू इलाके की ओर भाग गया। सोने की चेन की कीमत ब्0 हजार रुपए बताई जा रही है।

कॉलेज से घर लौट रही थी छात्रा (बॉक्स)

इधर, मंगलवार को ही कॉलेज से पढ़कर आ रही एक छात्रा का मोबाइल सदर थाना क्षेत्र के डिस्टिलरी पुल के पास लूट लिया गया। इस संबंध में छात्रा ने सदर थाना में पल्सर सवार दो अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। छात्रा ने पुलिस को बताया है कि वह मारवाड़ी कॉलेज में आई कॉम की छात्रा है। पढ़ाई कर वापस घर की ओर आ रही थी। इसी क्रम में बाइक पर सवार अपराधियों ने हाथ से मोबाइल छीन लिया। पुलिस सनहा दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है।

Posted By: Inextlive