RANCHI: सिटी में एक तरफ चोरों का जहां आतंक फैला हुआ है, वहीं उचक्के भी उनसे पीछे नहीं हैं। आए दिन जहां दुकानों में सेंधमारी कर चोरी की खबरें सुर्खियां बन रहीं हैं, वहीं उचक्के दिन हो रात महिलाओं की चेन झपटने से भी बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसा नहीं है कि ये घटनाएं थानों के आसपास नहीं हो रही हैं। इसके बावजूद पुलिस लकीर पिटती नजर आ रही है।

गुरुवार की रात बाइक सवार दो उचक्के लालपुर थाना एरिया के प्लाजा चौक पर एक महिला के गले से चेन छीनकर फरार हो गए। घटना उस वक्त घटी, जब वह मार्केट से घर की ओर जा रही थी। महिला ने शोर मचाया, लेकिन लोग बदमाशों को पकड़ते, तब तक वे फरार हो गए। कुछ दिन पूर्व व‌र्द्धमान कंपाउंड स्थित एक अपार्टमेंट में रहनेवाली युवती से एक युवक मोबाइल छीनकर फरार हो गया। युवती ने इस संबंध में लालपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

पहले भी होती रही हैं ऐसी घटनाएं

3 जनवरी, 2015: अरगोड़ा थाना एरिया में महिला होमगार्ड से छिनतई की घटना हुई थी। इस मामले में पीडि़ता द्वारा अरगोड़ा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस ने चार आरोपियों को पकड़कर जेल भेज दिया।

क्या है स्टेटस: चारों आरोपी सलाखों के पीछे है

3 फरवरी, 2014:जयपुर नेशनल यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट निशी कुमारी से ऑटो चालक ने मोबाइल और 40 हजार रुपए छीन लिए। निशी मूल रूप से दानापुर पटना की रहनेवाली है। वह रांची में रह रहे रिटायर्ड महिला सब-इंस्पेक्टर की नतिनी है। निशी कुमारी ने इस बाबत लालपुर थाने में अज्ञात ऑटो चालक के विरुद्व प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसके बावजूद इस मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है।

क्या है स्टेटस: अभी तक इस मामले में कोई क्लू नहीं

Posted By: Inextlive