शहर में इन दिनों लोगों का घरों से निकलना भी दुश्वार हो गया है. बेखौफ बदमाश राह चलते किसी को भी लूट ले रहे हैं.

- बहन के साथ मार्केट करने निकली थीं आईएएस की पत्‌नी

- राहगीरों ने की पकड़ने की कोशिश तो चाकू तान दिया बदमाश

- वारदात के 24 घंटे से अधिक बीत जाने के बाद भी नहीं लगा सुराग

घरों से निकलना भी दुश्वार हो गया
Gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR: शहर में इन दिनों लोगों का घरों से निकलना भी दुश्वार हो गया है। बेखौफ बदमाश राह चलते किसी को भी लूट ले रहे हैं। बदमाश इतने बेखौफ हो चुके हैं कि अब वह अधिकारियों को भी नहीं छोड़ रहे हैं। दुकान पर बड़ी बहन के साथ खरीदारी कर रही उत्तर प्रदेश के रिटायर्ड गृह सचिव राकेश मिश्रा की 62 वर्षीया पत्‌नी प्रमिला त्रिपाठी के गले से हीरा जड़ा सोने का चेन लूट कर बाइक सवार बदमाश फरार हो गए। महिला के शोर मचाने पर राहगीरों ने रोकने की कोशिश कि तो बदमाश उनपर चाकू तान दिए। सूचना पर पहुंची पुलिस पूछताछ के बाद बदमाशों की तलाश कर रही है।

बहन के साथ बाजार कर रही थीं महिला
आईएएस राकेश मिश्रा उत्तर प्रदेश के गृह सचिव के पद से वर्ष 2013 में रिटायर्ड हो गए थे। उनका बेतियाहाता में आचार्य प्रतिमादित्य गली में आवास है। उनका बेटा कलरव मिश्र दिल्ली में असिटेंट कमिश्नर कस्टम के पद पर तैनात हैं। राकेश मिश्र की पत्‌नी प्रमिला त्रिपाठी मंगलवार की शाम को अपनी बड़ी बहन विद्या उपाध्याय के साथ हरिहर प्रसाद दुबे मार्ग पर स्थित शुक्ला प्रोविजन स्टोर पर कुछ सामान खरीदने गई थी। वह दुकान पर खरीदारी कर रहीं थीं इसी बीच एक युवक पहुंचा। पहले उसने दुकानदार से पीने के लिए पानी मांगा। दुकानदार पानी लाने गया तो इस बीच वह प्रमिला के गले से सोने का चेन नोंच कर उनका धक्का देकर पैदल ही भाग निकला। वह थोड़ी दूर पर बाइक स्टार्ट कर खड़े साथी के साथ बैठ कर रूस्तपुर की तरफ भाग निकला।

राहगीरों को चाकू दिखा भाग गया बदमाश
महिला के शोर मचाने पर एक युवक ने पीछा किया तो पीछे बैठे बदमाश ने चाकू तान दिया। थोड़ी दूर जाने पर सामने से एक युवक ने पत्थर उठा का उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन वह उसको भी चाकू दिखा पर भागने में सफल रहे। लूट की सूचना पर पहुंची कैंट पुलिस पूछताछ के बाद बदमाशों की तलाश कर रही है, लेकिन वारदात के 24 घंटे से अधिक बीत जाने के बाद भी पुलिस बदमाशों को पकड़ पाना तो दूर उनकी परछाई भी नहीं छू सकी। हैरानी वाली बात तो यह है कि जिस जगह पर यह वारदात हुई, उससे महज चंद कदम की दूरी पर बेतियाहाता पुलिस चौकी है। चौराहे पर पुलिस पिकेट भी लगती है। बावजूद इसके सरे बाजार इस तरह की वारदात को अंजाम देकर बदमाशों ने यह साबित कर दिया है कि उन्हें पुलिस का जरा भी खौफ नहीं है, या फिर यूं भी कहा जा सकता है कि कहीं बदमाशों को पुलिस का संरक्षण तो नहीं मिला हुआ है?

हाल के दिनों में हुई घटनाएं
केस-1

4 जुलाई को चिलुआताल इलाके के चिवटहा पुल के पास बाइक सवार तीन बदमाशों ने ओवरटेक कर सर्राफा के हाथ पर राड से हमला कर उसकी बाइक और दो मोबइल लूट कर फरार हो गए।

केस-2
5 जुलाई को चौरीचौरा के सोनबरसा बाजार में एसबीआई की शाखा के पास जालसाज ने कागज की गड्डी थमाकर महिला के 39 हजार रुपए लेकर फरार हो गया। महिला ने बैंक से रकम निकाली थी।

केस-3
5 जुलाई को बाइक सवार बदमाश ने सुबह कोचिंग जाने के लिए निकली छात्रा का सिविल लाइंस स्थित गोरखपुर क्लब के सामने से मोबाइल लूट लिया और फरार हो गए।

केस-4
5 जुलाई को शाहपुर के असुरन चौक के पास कार सवार बसपा नेत्री दुलारी देवी से सोने की चेन लूटने की कोशिश की। शोर सुनकर स्थानीय लोगों ने बाइक सवार युवकों को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया।

केस-5
10 जुलाई को कोतवाली के बैंक रोड पीएनबी बैंक केपास बाइक सवार दो बदमाश व्यापारी के मुनीम से 95 हजार रुपए लूटकर फरार हो गए। पुलिस जांच के दौरान ही मुनीम ने गड्डीबाज के लूट की बात कही।

Posted By: Inextlive