LUCKNOW: राजधानी स्नेचर्स की जद में है। मॉर्निग पुलिसिंग को लुटेरों ने तार-तार कर रखा है। बाइकसवार बदमाशों ने सिर्फ सात घंटे के भीतर चार महिलाओं को अपना निशाना बना डाला। यही नहीं सवा घंटे में तीन महिलाएं लुटेरों के टारगेट पर रहीं। इसमें शुक्रवार की देर रात जहां कृष्णानगर में लुटेरों ने सबसे पहले महिला की चेन लूटी उसके बाद ताबड़तोड़ तालकटोरा, आलमबाग और आशियाना में चेन स्नेचिंग की वारदातों ने स्थानीय लोगों को डरा दिया। वहीं, पुलिस के गिरते इकबाल को भी साबित कर दिया।

केस नंबर वन-

कृष्णानगर के जयपुर सेक्टर डी वन निवासी प्यारेलाल की बेटी विजय लक्ष्मी कुछ दिन पहले ही अपने मायके आई है। विजयलक्ष्मी अपनी मां विद्यावती के साथ शुक्रवार रात पराग सब्जी मंडी से सब्जी खरीदकर घर को लौट ही रही थी। इसी बीच गोल मार्केट के पास पीछे से आये बाइकसवार दो बदमाशों ने झपट्टा मार कर विजयलक्ष्मी के गले में पड़ी सोने की चेन लूट ली और फरार हो गए। पीडि़ता के अनुसार मोटरसाइकिल चला रहा लुटेरा हेलमेट पहने हुआ था जबकि पीछे बैठे लुटेरे ने अपना मुंह कपड़े से बांध रखा था।

केस नंबर दो-

तालकटोरा के सी ब्लाक निवासी महिला शनिवार की सुबह करीब 6:30 बजे घर से बाहर टहलने निकली थी। रास्ते में वह ओमकेश्वर महादेव मंदिर के पास पहुंची ही थी कि बाइक सवार बदमाशों ने महिला के गले में पड़ी चेन झपट्टा मारकर लूट ली।

केस नंबर तीन-

आलमबाग के कुरियाना भिलावां में रहने वाले रेलवे कर्मचारी सोहन लाल गुप्ता की पत्नी गीता (32) शनिवार सुबह लगभग 7.30 बजे उन्नाव स्थित जैतिपुर से ट्रेन से चलकर मानकनगर रेलवे स्टेशन पर उतरी थी। जिसके बाद वह रिक्शे से अपनी ससुराल कुरियाना जा ही रही थीं कि घर के नजदीक ही लल्लन पान की दुकान के पास नीले रंग की पल्सर बाइक सवार बदमाशों ने झपट्टा मारकर गीता के गले से चेन छीनकर फरार हो गये।

केस नंबर चार-

आशियाना के सरपोटगंज निवासी सेना से सेवानिवृत्त सूबेदार कमलाकांत मिश्र की पत्नी तारादेवी (58) अपनी बेटी संगीता (28) के साथ सुबह लगभग 7:30 बजे रिंग रोड पर मॉर्निग वॉक पर निकली ही थी कि नीले रंग की पल्सर सवार लुटेरे ने झपट्टा मारकर चेन लूट ली और फरार हो गये। महिलाओं के अनुसार अकेला युवक नीले रंग की बाइक पर काले रंग का हेलमेट लगाये हुए था। उसने ग्रे टीशर्ट व नीली जींस पहन रखी थी।

केस नंबर पांच-

आशियाना में रहेन वाली बैंक कर्मी नीलम वर्मा अपने सहेली के साथ रिक्शे से आलमबाग जा रही थी। बीएसएनएल रोड पर बाइक सवार दो युवकों ने पीछे से आ रहा नीलम के साथ पर झपट्टा मारा और उनका पर्स छीन कर भाग निकले। नीलम और उसकी सहेली जब तक शोर मचाती बाइक सवार लुटेरे फर्राटा भरकर आंखों से ओझल हो गये। नीलम के अनुसार पर्स में बीस हजार रुपये और जरूरी डॉक्यूमेंट्स थे।

Posted By: Inextlive