-एबीवीपी के मेंबर्स की वीसी के साथ नोंकझोंक

RANCHI: रांची यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से गोने उरांव को मांडर कॉलेज का प्रिंसिपल बनाए जाने का अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जमकर विरोध किया। मंगलवार को वीसी और एबीवीपी मेंबरों के बीच जमकर नोंकझोंक हुई और एबीवीपी ने गुस्से में कुर्सियां भी उलट दी। इसके बाद वीसी ने एबीवीपी को साफ कह दिया कि अब फैसला नहीं बदलेगा। इस दौरान अटल पांडे, आशुतोष सिंह, अवधेश ठाकुर, नीतीश कुमार सहित कई लोग मौजूद थे।

भ्रष्टाचार का आरोप

एबीवीपी के मेंबरों ने वीसी को बताया कि गोने उरांव पर भष्ट्राचार का आरोप है। उनका ट्रांसफर मांडर कॉलेज कर दिया गया। आरयू प्रशासन उन्हें बचाने में क्यों लगा है। उनके भी सीनियर टीचर हैं जो प्रभारी प्रिंसिपल बन सकते है। इस पर वीसी डॉ। पांडे ने कहा कि फिलहाल मेरा फैसला नहीं बदलने वाला है। दो महीने काम देखने के बाद ही कुछ फैसला लूंगा। गुस्से में एबवीपी के मेंबरों ने वीसी चैंबर में रखी कुर्सियां उलट दी और बाहर निकल गए। अटल पांडे ने कहा कि वीसी भष्ट्राचार को बढ़ावा दे रहे है। इस काम में पूरा यूनिवर्सिटी प्रशासन भी मिला हुआ है।

सचिवालय सहायक की पीटी परीक्षा ख्8 जून को

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा सचिवालय सहायक पद पर नियुक्ति के लिए प्रारंभिक परीक्षा ख्8 जून को ली जाएगी। इस परीक्षा में एक लाख म्0 हजार कैंडिडेट शामिल होंगे। जिला मुख्यालय में एग्जामिनेशन सेंटर बनाया जाएगा। गौरतलब हो कि सचिवालय सहायक के क्क्ब् पोस्ट के लिए नियुक्ति प्रक्रिया शुरू की गई है। इधर झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने कहा है कि परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी गई है। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा सचिवालय सहायक पोस्ट के लिए यह नियुक्ति परीक्षा दूसरी बार आयोजित की जा रही है। इससे राज्य में नियुक्तियों की बहार आएगी।

Posted By: Inextlive