Chaitra Navratri 2021: आज से हुआ शुभारंभ, प्रधानमंत्री माेदी ने नवरात्रि व नववर्ष के साथ ही इन त्योहारों की दी शुभकानाएं

Chaitra Navratri 2021: भारत में आज से नाै दिन का उत्सव नवरात्रि शुरू हो गई है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवरात्रि नववर्ष आगमन के साथ ही बैसाखी गुड़ी पड़वा और नवरेह की शुभकामनाएं दी।

Updated Date: Tue, 13 Apr 2021 11:30 PM (IST)

नई दिल्ली (पीटीआई)। देश में आज मंगलवार से नवरात्रि का शुभारंभ हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लोगों को नवरात्रि की शुरुआत की शुभकामनाएं दीं और पारंपरिक हिंदू कैलेंडर के अनुसार विभिन्न क्षेत्रों और समुदायों को अपना नया साल मनाने की शुभकामनाएं दी। पीएम मोदी ने कहा कि अगले कुछ दिनों में, भारत भर के लोग विभिन्न त्योहारों को चिह्नित करने जा रहे हैं। ये त्योहार भारत की विविधता और 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' की भावना को प्रदर्शित करते हैं। ये सभी त्योहार पूरे देश में खुशी, समृद्धि और भाईचारा फैलाने वाले हैं।

नवरात्रि की बहुत-बहुत शुभकामनाएं... pic.twitter.com/xc0E1A1BKI

— Narendra Modi (@narendramodi) April 13, 2021


पीएम नरेंद्र मोदी ने किया ट्वीट
पीएम ने उगादि, गुड़ी पड़वा, सजिबु चीराबा, नवरेह और चेटी चंड पर लोगों की कामना की। विभिन्न क्षेत्रों के लोगों द्वारा नए साल का त्योहार मनाया जाता है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि चेटी चंड पर बधाई, विशेष रूप से सिंधी समुदाय को। भगवान झूलेलाल का विशेष आशीर्वाद सदैव हम पर बना रहे। मैं प्रार्थना करता हूं कि आने वाले वर्ष में सभी की इच्छाएं पूरी हों। आप सभी को नवरात्रि की शुभकामनाएं! मैं अच्छे स्वास्थ्य और सभी के कल्याण के लिए भी प्रार्थना करता हूं। उन्होंने बैशाखी पर लोगों को पंजाब में मनाए जाने वाले फसल उत्सव के लिए शुभकामनाएं दीं।

Wishing everyone on the special occasion of Ugadi. pic.twitter.com/ePkdzxr3FX

— Narendra Modi (@narendramodi) April 13, 2021
राष्ट्रपति ने दी शुभकामनाएं
वहीं इसके पहले नवरात्रि की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को गुड़ी पड़वा, बैसाखी, विशु, नवरेह और अन्य त्योहारों की पूर्व संध्या पर देशवासियों को शुकामनाएं देते हुए कहा कि ये त्योहार देश की समृद्ध संस्कृति का प्रदर्शन करते हैं। राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा कि चैत्र शुक्लादि, उगादि, गुड़ी पड़वा, चेटी चंड, बैसाखी, विशु, नवरेह और साजिबू चेराओबा त्योहारों के पावन मौके पर मैं सभी नागरिकों को शुभकामनाएं देता हूं।

Greetings to fellow citizens on Chaitra Sukladi, Ugadi, Gudi Padwa, Cheti Chand, Navreh, Sajibu Cheiraoba, Vishu & Vaisakhi. These festivals, celebrated in different ways across India, symbolise unity in diversity. May these festivals bring good health, peace & prosperity to all.

— President of India (@rashtrapatibhvn) April 13, 2021

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.