CHAKRADHARPUR: चक्रधरपुर रेल मंडल के विभिन्न स्टेशनों में कार्यरत 27 सेवानिवृत्त रेलकर्मियों को समारोह पूर्वक विदाई दी गई. विदाई समारोह का आयोजन शुक्रवार को डीआरएम कार्यालय के सभागार में किया गया. मंडल के एडीआरएम अनूप कुमार हेम्बरोम ने सेवानिवृत्त रेलकर्मियों को गुलाब का फूल, रेलवे का प्रतीक चिन्ह एवं सेवानिवृत्ति से जुड़े लाभ के कागजात सम्मानपूर्वक भेंट किए. मौके पर एडीआरएम अनूप कुमार हेम्बरोम ने कहा कि सेवानिवृत्ति से मिले लाभ के पैसों का सदुपयोग करें. पैसों का निवेश सोच समझ कर सरकारी संस्थाओं में करें. आप सबने रेलवे में 35 से 40 वर्षो तक अमूल्य योगदान दिया है. उसे पैसों से तौला नहीं जा सकता. नई ¨जदगी की शुरूआत करें, काम के बोझ से जो शौक पूरे नहीं हुए हैं, उसे अब पूरा करें. वहीं डीपीओ केसी हेंब्रम ने कहा कि सेवानिवृत्ति से मिले लाभ के पैसों का सदुपयोग करें. पैसों का निवेश सोच समझ कर सरकारी संस्थाओं में करें. ज्ञात हो कि रेलवे ने 27 सेवानिवृत्त रेलकर्मियों के बैक एकाउंट में आरटीजीएस प्रणाली द्वारा 7 करोड़ 17 लाख 52 हजार 001 रूपये का भुगतान किया है. इस मौके पर एडीएफएम आर सारेन सहित सेवानिवृत्त रेलकर्मियों के साथ उनके परिजन उपस्थित थे.

इनको मिला अवार्ड

चक्रधरपुर रेल मंडल के बंडामुंडा स्टेशन में ऑपरे¨टग विभाग के प्वाइंटस मेन ए पद से सेवानिवृत्त होने केदारनाथ तांती को 77200 रूपये एक्सीडेंटल फ्री सर्विस अवार्ड के रूप में दिया गया. यह अवार्ड मंडल के संरक्षा विभाग के द्वारा प्रदान किया गया .

ये हुए रिटायर

चक्रधरपुर के एकाउंटस विभाग के बेनजमीन केरकेट्टा, इलेक्ट्रिकल विभाग के एम कृष्णा वेनी, इंद्रजीत महानंद, मेडिकल विभाग के जी कामेश्वर राव , एसएंडटी विभाग के सुनीमल मल्लिक. टाटानगर के अली हुसैन, राजाराम महाली, जे गो¨वदा, जसवीन्द्रर सिंह. बंडामुंडा के अर्जुन माझी, टीडी सरकार,जे कृष्णा राव, एन बोस, केएन तांती, एके महापात्रा, एनके सिंह, श्याम सुंदर, एन डुगडुग, धीमन चौधरी . राउरकेला के नीली हैंब्रम, ए रामबामु, शेख सिराजुद्धीन. झारसुगुडा के अबनेर डाडेल . मनोहरपुर के सनातन गोप . कंशबाहल के इतवा खाडीया. अनुलाजोरी के डमरूधर महतो.

Posted By: Kishor Kumar