- बाइक पर सीढ़ी ले जा रहे एक बिजलीकर्मी का चालान कटने के बाद हुए हंगामे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल

- सीपीयू ने काटा चालान काट, बिजलीकर्मियों ने जमकर किया हंगामा

देहरादून,

बाइक पर सीढ़ी ले जा रहे एक बिजलीकर्मी का चालान कटने के बाद हुए हंगामे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में बिजली विभाग के कर्मी का मोटर साइकिल पर सीढ़ी ले जाने के कारण सीपीयू ने चालान काट दिया। इसके बाद वहां पर जमकर हंगामा हुआ। बिजलीकर्मियों ने अपनी दलील में यह कह दिया कि अगर थाने की लाइट चली जाती है तो तुंरत आ जाते हैं। ऐसे में हम कैसे बिजली सही कर पाएंगे।

बिंदाल तिराहे की घटना

जानकारी के अनुसार ट्यूजडे शाम को बिंदाल तिराहे पर सीपीयू की टीम चेकिंग अभियान चला रही थी। इसी दौरान बिंदाल तिराहे पर विद्युत उपकेन्द्र के कर्मचारी सुरेश व विक्की बाइक पर सीढ़ी ले जा रहे थे, तभी सीपीयू के सब इंस्पेक्टर राजेन्द्र नाथ ने बिजलीकर्मी को रोककर चालान कर दिया। कर्मचारी ने सीपीयू कर्मी को बताया कि वे रोजाना बाइक पर सीढ़ी ले कर बिजली ठीक करने जाते हैं। लेकिन सीपीयू की टीम ने कहा कि इस तरह से सीढ़ी लेकर जाने से किसी के साथ कोई घटना हो सकती है। ऐसे में यह ठीक नहीं है। इसके बाद बिजली विभाग के कर्मी और आसपास के लोग वहां इकट्ठा हो गए और हंगामा करने लगे। बिजली कर्मियों ने कहा कि थाने से भी पुलिसकर्मी यहां बिजली ठीक कराने के लिए तुरंत आते है। ऐसे में बाइक पर ही सीढ़ी लेकर जाना उनकी मजबूरी है और ये एक दिन नहीं हर दिन की बात है। आज तक तो कोई हादसा नहीं हुआ है।

अपनी ड्यटी निभाई

सीपीयू इंचार्ज प्रदीप कुमार ने बताया कि सीपीयू की टीम को पहले से यह जानकारी नहीं थी कि बाइक पर सीढ़ी ले जाने वाले कर्मी बिजली विभाग के हैं। उन्होंने कहा कि सड़क पर अचानक बाइक पर सीढ़ी ले जाते हुए कोई दिखा तो सीपीयू की टीम ने रोक कर चालान किया। उन्होंने बताया कि रोकने पर बिजली विभाग के कर्मियों ने बताया कि वे बिजली विभाग में कार्यरत हैं और इसी तरह बाइक पर सीढ़ी ले कर जाते हैं। उन्होंने किसी भी तरह के हंगामे से इनकार कर दिया। साथ ही कहा कि अभी सिर्फ चालान किया गया है, राजस्व नहीं वसूला गया। उनके पास अभी मामला नहीं आया है। कागज देखने के बाद फाइन तय किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दोनो पक्ष अपनी ड्यूटी निभाई है।

----------------------

दोनो पक्षों ने अपनी-अपनी ड्यूटी निभाई है, कोई हंगामा नहीं हुआ है। सीपीयू कर्मियों को पता नहीं था कि वे बिजली कर्मचारी हैं।

प्रदीप कुमार, सीपीयू इंचार्ज

Posted By: Inextlive