- गुलरिहा एरिया में आंख में धूल झोंककर लूट ले गए चेन

- खोराबार में राहगीर को गोली मारने पर नींद से जागी पुलिस

GORAKHPUR: जिले में एक बार फिर बदमाशों ने पुलिस के सामने चुनौती खड़ी कर दी है. तीन दिनों के भीतर लूट और छिनैती की ताबड़तोड़ वारदातों से पुलिस की पेशानी पर बल आ गया है. रविवार की रात खोराबार एरिया में जहां बदमाशों ने राहगीर को गोली मारकर लूटपाट की. वहीं गुलरिहा एरिया में युवक की आंखों में धूल झोंककर बदमाश चेन लूट ले गए. बदमाशों की तलाश में पुलिस टीम जुटी है. अधिकारियों का कहना है कि हाइवे पर पेट्रोलिंग बढ़ाकर वारदातों की रोकथाम की जाएगी.

रास्ते में धूल झोंक लूट ले गए चेन

शाहपुर आवास विकास कॉलोनी निवासी सत्य प्रकाश शर्मा अपने मित्र मुकेश कुमार के साथ किसी काम से बासमंडी, खजांची गए थे. रात में 11 बजे दोनों बाइक से शिवपुर सहबाजगंज होते हुए घर लौट रहे थे. मिलन चौक पर पहुंचे. तभी बाइक सवार तीन बदमाशों ने उनको घेर लिया. सड़क पर पड़ी धूल आंखों में झोंककर सोने की चेन छीनने लगे. धूल से परेशान सत्य प्रकाश और मुकेश कुछ समझ पाते. इसके पहले चेन तोड़कर बदमाश फरार हो गए.

चेन लूटने के लिए ही मारी थी गोली

चौरीचौरा एरिया के रामूडीहा निवासी रजत पाठक रविवार की रात भगत चौराहे पर एक शादी समारोह से शामिल होकर अकेले घर लौट रहे थे. रात 10 बजे करमहिया के पास फोरलेन पर बाइक लेकर चढ़ते समय पीछे से आए दो बदमाशों ने ओवरटेक करके रोक लिया. चेन छीनने की कोशिश में रजत पर एक बदमाश ने गोली दाग दी. चेन लूटकर बदमाश फरार हो गए. राहगीरों की सूचना पर पुलिस ने घायल को अस्पताल पहुंचाया. सीसीटीवी फुटेज के जरिए पुलिस बदमाशों का सुराग लगाने की कोशिश में जुटी है. उधर हालत नाजुक होने पर मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने लखनऊ रेफर कर दिया. पुलिस की जांच में सामने आया है कि बदमाशों ने लूट का विरोध करने पर रजत को गोली मारी. उसके भाई ने किसी से कोई दुश्मनी होने से इंकार किया है. इस मामले में लूट की कोशिश सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है. सीओ ने बताया कि टूटी हुई चेन बरामद हो गई है. लेकिन अन्य बिंदुओं पर जांच चल रही है.

हाइवे पर पेट्रोलिंग करेगी पुलिस टीम

फोरलेन पर वारदात होने के बाद पुलिस की नींद खुली है. हाइवे पर पेट्रोलिंग की योजना बन रही है. बाइक सवार पुलिस कर्मचारी हूटर बजाते हुए रातभर गश्त करेंगे. पुलिस से जुड़े लोगों का कहना है कि पूर्व में घटनाएं होने पर दो गैंग के शातिरों को पकड़कर पुलिस ने जेल भेजा था. इस वजह से पेट्रोलिंग सुस्त पड़ गई. रजत के साथ हुई घटना के बाद दोबारा पेट्रोलिंग शुरू कराने की बात पुलिस अधिकारी कर रहे हैं. हालांकि घटना होने के कुछ दिनों तक यह कोशिश चलती है. मामला शांत होने पर पुलिस भूल जाती है.

हाल के दिनों में हुई लूट, छिनैती की वारदातें

21 अप्रैल 2019: गुलरिहा एरिया में बदमाशों ने राहगीरों की आंखों में धूल झोंककर सोने की चेन लूट ली.

21 अप्रैल 2019: खोराबार एरिया में शादी से लौट रहे रजत को गोली मारकर बदमाश चेन लूटकर फरार हो गए.

20 अप्रैल 2019: पीएसी कैंप के पास बदमाशों ने सिपाही की पत्‍‌नी के गले से सोने की चेन लूटी.

20 अप्रैल 2019: राजघाट एरिया के मुबारक खां शहीद दरगाह के पास गली में बदमाशों ने मोबाइल लूटा.

19 अप्रैल 2019: टीपी नगर पुलिस चौकी के पास बाइक सवार तीन बदमाशों ने सगे भाइयों पर हमला करके 25 हजार रुपए नकदी और सोने की चेन लूट ली थी.

12 अप्रैल 2019: सहजनवां एरिया के मल्हीपुर में बाइक सवार बदमाशों ने तमंचा सटाकर एमआर से 30 हजार नकदी और दो मोबाइल फोन लूट लिया.

वर्जन

खोराबार की घटना में रंजिश की बात सामने नहीं आई है. सीसीटीवी फुटेज खंगाला जा रहा है. डॉक्टरों ने पीडि़त को लखनऊ रेफर कर दिया है. हालत में सुधार होने पर मामले की जानकारी ली जाएगी. वारदातों की रोकथाम के लिए हाइवे पर पेट्रोलिंग बढ़ाई जाएगी.

प्रभात कुमार राय, सीओ कैंट

Posted By: Syed Saim Rauf