सेंट्रल मार्केट की बदलेगी सूरत, बिछेंगी कलर्ड टाइल्स

2019-11-18T05:45:59Z

90 लाख की नई टाइल्स से बदलेगी सेंट्रल मार्केट की हालत

900 मीटर लंबी सड़क का किया जाएगा कायाकल्प

वार्ड 26 और वार्ड 53 के अंतर्गत आने वाला सेंट्रल मार्केट है प्राइम मार्केट

7 मीटर चौड़ी सड़क किनारे बिछेगी कलर्ड सीसी टाइल्स

15 साल से मार्केट में साइड पटरी को नहीं किया गया अपडेट

Meerut। 14वें वित्त आयोग से स्वीकृत बजट से वार्डो में विकास कार्य शुरू हो चुके हैं। इसके तहत शास्त्रीनगर सेंट्रल मार्केट में सड़कों के चौड़ीकरण से लेकर सीसी टाइल्स बिछाई जाएंगी। गौरतलब है कि बीते वर्ष से इसका प्रस्ताव निगम में अटका था।

सड़क का होगा कायाकल्प

गौरतलब है कि नगर निगम के वार्ड 26 और वार्ड 53 के अंतर्गत आने वाले शास्त्रीनगर सेंट्रल मार्केट को शहर के सबसे प्राइम मार्केट में गिना जाता है। कई सालों से सेंट्रल मार्केट में सड़क के चौड़ीकरण का काम अधर में था। हालत यह है कि सड़क किनारे टाइल्स पुरानी होने के कारण जमीन में धंस चुकी थी, जिस कारण से बरसात में सड़क किनारे जलभराव की समस्या है। फरवरी माह में नगर के विकास कार्याें के लिए जारी 14वें वित्त आयोग के बजट में पार्षदों ने सेंट्रल मार्केट के लिए बजट की मांग की थी। इस प्रस्ताव की जांच के लिए निगम के निर्माण विभाग की टीम ने प्रस्ताव को स्वीकृत कर बजट जारी कर दिया। इसके तहत 900 मीटर लंबी और 7 मीटर चौड़ी सड़क किनारे कलर्ड सीसी टाइल्स को बिछाया जाएगा।

अतिक्रमण की समस्या होगी दूर

सेंट्रल मार्केट में टाइल्स से बाजार में अतिक्रमण की समस्या काफी हद तक कम होगी। करीब 15 साल से मार्केट में साइड पटरी को अपडेट नही किया गया था। अब कलर्ड टाइल्स के साथ सड़क को दोनो साइड से 1.5-1.5 मीटर यानि करीब 3 मीटर चौड़ा किया जा रहा है। इसको पैदल राहगीरों के लिए तैयार किया जा रहा है। इससे जाम और अतिक्रमण की समस्या दूर होगी।

सेक्टर-7 भी होगा अपडेट

इस बजट में सेंट्रल मार्केट समेत सेक्टर सात की मुख्य सड़क और साइड पटरी पर सीसी टाइल्स के लिए करीब 40 लाख रुपए प्रस्तावित थे। जिसके तहत सेक्टर 7 में भी काम शुरु हो चुका है और सड़क का काम पूरा भी हो चुका है।

15 साल से सेंट्रल मार्केट में सड़क से लेकर रोड साइड तक टाइल्स का काम नही हुआ था। इससे मार्केट में चौड़ी सड़क पर अतिक्रमण हो चुका था। इसलिए कलर्ड टाइल्स का प्रयोग किया जा रहा है ताकि सड़क पैदल चलने वालों के काम आ सके।

नरेंद्र राष्ट्रवादी, पार्षद पति, वार्ड 26

Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.