- गुरुवार सुबह से ही मौसम ने ली करवट, घरों के अंदर भी ठिठुरे लोग

- शुक्रवार को भी बूंदाबांदी के आसार, चलेंगी ठंडी हवाएं

LUCKNOW

आखिरकार मौसम की करवट ने लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया। गुरुवार सुबह से ही आसमान में छाई बदली और तेज हवाओं ने संकेत दे दिए थे कि लोगों को सर्दी का जरूर अहसास होगा और ऐसा हुआ भी। शाम को भले ही हल्की बूंदाबांदी हुई हो लेकिन इससे ठिठुरन जरूर बढ़ गई। अंधेरा घना होते-होते सड़कों पर लोगों की संख्या भी कम नजर आई।

मौसम का लिया लुत्फ

भले ही मौसम की करवट से लोग परेशान हुए हों लेकिन यंगस्टर्स ने मस्ती का कोई मौका नहीं छोड़ा। बदलते मौसम के बीच यंगस्टर्स की भीड़ रिवर फ्रंट के आसपास नजर आई। कोई सेल्फी लेता दिखा तो कोई आसमान में छाई बदली को अपने मोबाइल में कैद करने का प्रयास कर रहा था।

आज भी होगी बूंदाबांदी

मौसम विभाग की माने तो शुक्रवार को भी ठंडी हवाओं के साथ-साथ लोगों को बूंदाबांदी का भी सामना करना होगा। जिससे साफ है कि गुरुवार की तरह ही शुक्रवार को भी लोगों जरूर ठिठुरेंगे।

फिलहाल राहत नहीं

मौसम विभाग की ओर से यह भी स्पष्ट किया गया है कि अगले दो से तीन दिन तक मौसम का रवैया ऐसा ही रहेगा। मतलब आसमान में बादलों की आवाजाही रहेगी साथ ही हवाओं की रफ्तार औसत के मुकाबले अधिक रहेगी।

पश्चिमी विक्षोभ और राजस्थान के ऊपर साइक्लोनिक कंडीशन बनने के कारण मौसम में बदलाव देखा गया है। फिलहाल अगले दो दिन तक यही स्थिति रहेगी।

जेपी गुप्ता, निदेशक, आंचलिक, मौसम केंद्र

Posted By: Inextlive